छत्तीसगढ़

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, कहा- आने वाले समय में कम होगें वनडे, सिर्फ टेस्ट और टी20 ही खेले जाएंगे

नई दिल्ली। वनडे क्रिकेट के भविष्य पर युवराज सिंह ने सवाल उठाए थे। इसके बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भी इसको लेकर अपने विचार साझा किए हैं। पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि आने वाले समय में वनडे प्रारूप कम हो जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केवल टी20 और टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

उथप्पा संयुक्त अरब अमीरात में ITL20 के पहले सीजन में दुबई कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। शारजाह में गल्फ जायंट्स के खिलाफ मैच में गुरुवार शाम को वह मैदान पर उतर सकते हैं। उन्होंने टी20 लीगों में वृद्धि के कारण वनडे क्रिकेट के भविष्य पर अपने विचार साझा किए।

वनडे के भविष्य पर खतरा

रॉबिन उथप्पा ने कहा, “आने वाले समय में, हम वनडे क्रिकेट में कमी देखेंगे, और सिर्फ टी20 और टेस्ट क्रिकेट सामने आएंगे, और शायद टी10 क्रिकेट भी देखने को मिले। क्योंकि यह बहुत सारे युवा देशों को क्रिकेट से परिचित कराने का एक शानदार प्रारूप है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि क्रिकेट विकसित हो रहा है और यह काफी आगे बढ़ रहा है, जो शायद फुटबॉल की दिशा में भी है जो इतने दशक पहले हुआ था और समय के साथ आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तुलना में अधिक लीग देखेंगे। आप टी20 को क्रिकेट के भविष्य के रूप में देख सकते हैं।”

आने वाले समय में टी10 लीग की हो सकती है शुरुआत

उथप्पा ने कहा, “नहीं, मुझे लगता है कि खेल उस दिशा में विकसित हो रहा है। लेकिन यह दर्शकों की संख्या भी है, जो तय करती है कि क्या अधिक लोकप्रिय होने जा रहा है और क्या विकसित होने जा रहा है। यह विकास की एक बहुत ही स्वाभाविक प्रक्रिया रही है। यही कारण है कि टी20 क्रिकेट सामने आ रहा है। मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि टी10 लीग भी होंगी जो रैंकों के माध्यम से आएंगी।”