छत्तीसगढ़

दिल्ली में कंझावला Part-2: कार ने स्कूटी को मारी टक्कर, एक युवक हवा में उछला, दूसरे को 300 मीटर घसीटा, मौत

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के केशवपुरम इलाके में बीती रात एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। नशे में कार चला रहे चालक ने स्कूटी को तेज टक्कर मार दी जिसमें स्कूटी पर सवार दो लोगों में से एक कि मौत हो गई। दूसरे की हालत अब भी गंभीर है।

जानकारी के अनुसार टक्कर इतनी भयंकर थी कि स्कूटी चालक और उसका साथी हवा में उछल गए। एक कार की छत से टकराकर सड़क पर गिर गया, जबकि दूसरा बोनट के ऊपर फंस गया। स्कूटी भी कार में फंस गई। दोनों को कार ने साढ़े तीन सौ मीटर तक घसीटा गया।

कार में सवार पांच लोग गिरफ्तार

केशवपुरम पुलिस और पीसीआर वैन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने चालक समेत पांच कार सवार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डाक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दूसरे की हालत गंभीर बताई।

घटना करीब रात में तीन बजे की

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीती रात करीब दो बजकर 57 मिनट पर केशवपुरम इलाके में दो पीसीआर वैन इलाके में गश्त कर रही थी। एक वैन प्रेरणा चौक, कन्हैया नगर के पास गश्त कर रही थी, जब उन्होंने देखा कि एक कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी थी।

350 मीटर तक घसीटा

कार चालक ने कार को रोकने के बजाय मौके से भागने की कोशिश में इसे इंद्रलोक की ओर बढ़ा दिया। पीसीआर वैन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और मौके से लगभग 350 मीटर की दूरी पर कार को किसी तरह से रोक लिया।

फरार होने की कोशिश

कार चालक और अन्य चार लोगों ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन हेड कांस्टेबल सुरजीत सिंह और कांस्टेबल राम किशोर ने उनका पीछा कर चालाक सहित दो आरोपी परवीन उर्फ सिल्ली और दिव्यांश पुरी को पकड़ लिया। दोनों घायलों को तुरंत दीपचंद बंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

ये हैं आरोपी

दोनों पीड़ितों की पहचान कैलाश भटनागर और सुमित खारी के रूप में हुई है। दोनों एक जींस बनाने की फैक्ट्री में काम करते हैं। इस घटना की शुरुआती जांच में तीन अन्य आरोपी ओम भारद्वाज, हर्ष मुद्गल और देवांश को पकड़ लिया।

पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी छात्र हैं और एक शादी समारोह में शामिल होकर घूम रहे थे। मेडिकल जांच के दौरान, यह माना गया कि सभी आरोपी शराब के नशे में थे।