छत्तीसगढ़

दिल्ली की श्वेता सेहरावत से अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में रहेगी बड़ी उम्मीदें

नई दिल्ली। आइसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम का सामना रविवार को इंग्लैंड के साथ होगा। इस मैच में दिल्ली की श्वेता सेहरावत जो टीम में ओपनर की भूमिका निभा रही हैं उनसे बड़ी उम्मीदें पूरे देश को रहेगी। श्वेता से यह उम्मीद ऐसे ही नहीं की जा रही है। उन्होंने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 61 रन की पारी खेली थी और भारत को आठ विकेट से जीत दिलाते हुए फाइनल में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

इस फाइनल मैच से पहले श्वेता के पिता संजय सेहरावत ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि फाइनल में भारतीय टीम को जीत मिलेगी और वर्ल्ड कप अपने देश में आएगा। वहीं उन्होंने श्वेता के प्रदर्शन के बारे में कहा कि वो अच्छी लय में हैं और पूरा यकीन है कि वो फाइनल में एक शानदार पारी खेलेंगी। संजय ने यह भी कहा कि फाइनल मैच को लेकर उनका पूरा परिवार बेहद उत्साहित है साथ ही मुनिरका में उनके गांव में जश्न का माहौल होगा। इस मैच को लेकर गांव के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

श्वेता सेहरावत इस वर्ल्ड कप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने पिछले छह मैचों की इतनी ही पारियों में 146.00 की औसत से 292 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल है साथ ही उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 92 रन रहा है। श्वेता काफी अच्छी फार्म में हैं और उनकी बल्लेबाजी में भी निरंतरता दिख रही है।