छत्तीसगढ़

IND vs NZ: कब सुधरोगे?, पहले टी20 में फ्लॉप हुए अर्शदीप सिंह , तो पूर्व भारतीय कोच ने जमकर लगाई क्लास

नई दिल्ली : 27 जनवरी को रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से करारी मात दी। पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह काफी महंगे साबित हुए। उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा।

बता दें कि अर्शदीप ने पहले मैच में एक विकेट तो हासिल किया, लेकिन न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने 27 रन लुटा दिए, जिसके बाद उन्हें फैंस और क्रिकेट दिग्गजों की आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है। बता दें कि भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने अर्शदीप पर जमकर भड़ास निकालते हुए बयान दिया है।

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ ) के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत की हार का जिम्मेदार कहीं-न-कहीं अर्शदीप सिंह को बताया जा रहा है। दरअसल, अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया।

इस ओवर में डेरिल मिशेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर बैक-टू-बैक छक्के जड़े और चौथी गेंद पर एक चौका जमाया। इसके साथ ही आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने कुल 27 रन लुटाए और अपने साथ टी-20 में ऐसा करने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी जोड़ लिया।

अर्शदीप सिंह के इस प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय बांगकर ने बयान दिया है। संजय ने कहा, ”पहले टी-20 में भी अर्शदीप ने काफी निराशाजनक गेंदबाजी की। तमाम लोग जानते हैं कि अर्शदीप वाइड यॉर्कर काफी अच्छी तरह से फेक लेतें हैं लेकिन आज उन्होंने वैसी गेंदबाजी नहीं की। मुझे लगता है कि उन्हें अपनी गेंदबाजी को लेकर थोड़ा बहुत सोचना चाहिए और सही फैसला लेना चाहिए”

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, ”यह एक सफर है। भले ही आपने अच्छी शुरुआत की हो लेकिन कुछ ऐसे खेल भी होंगे जहां आपके कौशल का परीक्षण किया जाएगा। आपको काफी चीजों के बारे में सोचना होगा और तब ही आप अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं”