छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख भाग निकले माओवादी, भारी मात्रा में नक्सल सामान जब्त

कांकेर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर दूर आमाबेड़ा क्षेत्र के उसेली के जंगलों में शनिवार शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है, आधे से पौन घंटे तक चले मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। मौके से भारी मात्रा में नक्सल समाग्री बरामद की गई है। सर्चिंग पार्टी फिलहाल वापस नही लौटी है, जिसके चलते अधिक जानकारी बाहर नहीं आ सकी है। एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि पुलिस को दोपहर में खबर मिली थी कि उसेली के जंगल मे नक्सलियों का एक बड़ा लीडर अपनी टीम के साथ कैम्प किये हुए है, जिसकी सूचना पर तत्काल डीआरजी जवानों की एक टीम रवाना की गई थी, जंगल मे जवानों को अपनी ओर आता देख नक्सलियों ने जवानों पर गोलियां बरसाई, जिसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की, दोनों ओर से आधे घण्टे चली गोलीबारी के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले।

मौके से दैनिक उपयोग के सामान, नक्सली साहित्य समेत अन्य समान बरामद हुए है। एसपी शलभ सिन्हा ने बताया की उसेली के जंगलों में 20 से 25 नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर टीम रवाना की गई थी,जवानों की टीम अभी वापस नहीं लौटी है, इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है।

ऑटोमेटिक हथियार से फ़ायरिंग, बड़े लीडर की मौजूदगी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों की ओर से ऑटोमेटिक हथियारों से गोलियां बरसाई गई थी, जिससे साफ है कि पुलिस के पास जो बड़े लीडरों की मौजूदगी की सूचना थी वो सही थी, अब जब जवानों की टीम वापस लौटेगी तब पूरे मामले में अधिक डिटेल मिल सकेगी।