छत्तीसगढ़

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले जडेजा नहीं, बल्कि इस स्पिनर को खेलते हुए देखना चाहते है पूर्व भारतीय दिग्गज

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम होने वाली है। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम इस सीरीज के लिए अपनी घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

बता दें कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की लंबे समय बाद टीम में वापसी होने जा रही है। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि इस मुकाबले के लिए कप्तान रोहित फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल करते हैं या नहीं। इस मामले में अपनी राय रखते हुए भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी ने एक बड़ा बयान दिया है, जिसके बारे में जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

सुनील जोशी ने कुलदीप यादव की तारीफ में पढ़ें कसीदे

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से खेले जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी ने बड़ा बयान दिया है। सुनील जोशी ने फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव को प्लेइंग-XI में शामिल करने की मांग उठाई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील जोशी ने कुलदीप यादव की जमकर तारीफ करते हुए कहा, ”मुझे ऐसा लगता है कुलदीप काफी फॉर्म में चल रहे है। जिसके कारण वह विकेट लेने में कामयाब हो पा रहे है। एक स्पिनर बल्लेबाजों की खटिया खड़ी कर रहा है। जैसा कि अक्सर देखा गया है कि गेंद की पिच पर स्टंप आउट करना, गेंद को मिस करना और मिड-ऑफ, मिड-ऑन पर पकड़ा जाना, ये कुछ ऐसे क्षेत्र है, जहां स्पिनर को विकेट लेना सबसे ज्यादा पसंद होता है।”

कुलदीप को टेस्ट सीरीज की प्लेइंग-XI में मिलनी चाहिए जगह

‘कुलदीप यादव की शानदार फॉर्म को देखते हुए सुनील जोशी इतने प्रभावित हो गए है कि उन्होंने रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में कुलदीप यादव को टेस्ट सीरीज की प्लेइंग-XI में जगह देने की मांग उठाई है। उन्होंने इस दौरान कहा,”आर अश्विन हमारा पहली पसंद है, वहीं अगर जडेजा सीरीज में किसी कारण उपलब्ध नहीं होते है, तो हमारी दूसरी पसंद कुलदीप और अक्षर होंगे। अगर जड्डू उपलब्ध है और वे तीन स्पिनर खेल रहे हैं, तो कुलदीप को प्लेइंग-XI में जगह मिलनी चाहिए।”