छत्तीसगढ़

IND vs NZ : अपनी शर्तों पर खेलता हूं, सीरीज जीतने के बाद इस धाकड़ खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन का किया खुलासा

नई दिल्ली : इंडिया टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को एक और सीरीज जीताई। बुधवार को अहमदाबाद में खेले गए तीन टी20I मैचों की सीरीज के निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड 168 रन से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस मैच में शुभमन गिल ने नाबाद 126 रनों की पारी खेली तो वहीं, कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। साथ ही 17 गेंद पर 30 रन की पारी खेली।

सीरीज जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरा हार्दिक ने कहा, ‘मुझे यह अवॉर्ड जीतने से कोई फर्क नहीं पड़ता। पूरी सीरीज के दौरान यहां ऐसे कई लोग थे, जिनके परफॉर्मेंस असाधारण रहे। यह प्लेयर ऑफ द सीरीज और ट्रॉफी सभी सपोर्ट स्टाफ को समर्पित करता हूं।’

हार्दिक ने कहा- अपनी शर्तों पर खेलना पसंद

अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को लेकर हार्दिक ने कहा, “सच कहूं तो मैं हमेशा से ही इस तरह खेलता रहा हूं। मैं पहले से कोई विचार नहीं बनाता। मैं चीजों को सरल ही बनाए रखा चाहता हूं। मेरा सीधा सरल नियम है, यदि मैं नीचे आउंगा तो यह मेरी ही शर्तों पर जाऊंगा। हमने टीम के रुप में पहले भी चुनौतियां ली हैं।”

पंड्या ने आईपीएल फाइल को लेकर कहा, ‘जब गुजरात टाइटंस के लिए हमने IPL फाइनल खेला था, तब हमें लगा था कि दूसरी पारी ज्यादा मुश्किल होगी। मगर इस बार मैंने इस मैच को सामान्य मैच की तरह ही खेला। इसलिए हमने मैच में पहले बैटिंग की।”

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बहुत महत्वपूर्ण

गौरतलब हो कि भारत ने सीरीज के निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 168 से हराया। भारत ने इस साल लगातार चौथी सीरीज जीती है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीती। उसके बाद न्यूजीलैंड खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। भारत फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलेगा। यह टेस्ट सीरीज भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है।