छत्तीसगढ़

Ind vs Aus Test : इरफान पठान ने कोहली को दिया सुझाव, कहा- स्पिनरों के खिलाफ थोड़ा और आक्रामक होकर खेलें

नई दिल्ली । भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने विराट कोहली को स्पिन को खेलने को लेकर सुझाव दिया है। पठान का मनाना है कि नागपुर में 9 फरवरी से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए विराट कोहली, नाथन लियोन की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के खिलाफ कुछ और आक्रामक होने की कोशिश कर सकते हैं।

कोहली सीमित ओवरों के क्रिकेट में फॉर्म में लौट आए हैं, फिर भी दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान स्पिनरों के खिलाफ उनकी कमियों से पार नहीं पा पाए हैं। साथ ही उनका टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म वापस नहीं आया है।

पठान ने कोहली को दिया सुझाव

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में बातचीत के दौरान कहा, “मुझे पता है कि हम यहां टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें स्पिन के खिलाफ थोड़ा अधिक आक्रामक होना चाहिए। यह आपको उस मुकाबले में बेहतर बना सकता है, जब आप नाथन लियोन जैसे खिलाड़ियों का सामना कर रहे हों। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर यह देखने के इच्छुक हैं कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्वालीफाई करने की लड़ाई

पठान ने आगे बताया कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बहुत खास होगी। बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया 2021 की सीरीज के बाद नागपुर, नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में मैदान में उतरेंगे। पठान ने कहा, मुझे लगता है कि दबाव निश्चित रूप से है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के खिलाफ खेलना बहुत रोमांचक है। क्योंकि जब मैंने अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, तो वह चैंपियन टीम थी।

पठान ने आगे बताया, “मैं यह नहीं भूल सकता कि हमने 21 साल बाद वह टेस्ट मैच जीता था। इस तरह का इतिहास आप बनाते हैं, जो आपके साथ हमेशा रहता है। इसलिए मुझे लगता है कि वे खिलाड़ी भी ऐसा करना चाह रहे होंगे।”