छत्तीसगढ़

Pathaan VS KGF 2: केजीएफ 2 को चित कर पठान बनी सबसे बड़ी फिल्म

नई दिल्ली। शाह रुख खान की पठान ने उन सारे सवालों के जवाब दे दिये हैं, जो इसकी रिलीज से पहले तक उठ रहे थे। केजीएफ चैप्टर 2 का रिकॉर्ड कभी टूटेगा या नहीं? पठान ने ना सिर्फ केजीएफ 2 का ओपनिंग, ओपनिंग वीकेंड का रिकॉर्ड तोड़ा है, बल्कि अब ओपनिंग वीक में भी सबसे बड़ी फिल्म बन गयी है। 

25 जनवरी को रिलीज हुई पठान ने गुरुवार (3 फरवरी) तक हिंदी, तमिल और तेलुगु में 364.15 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है। सिर्फ हिंदी भाषा की बात करें तो 351 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है। पिछले साल 14 अप्रैल को रिलीज हुई केजीएफ 2 के हिंदी ने पहले हफ्ते में करीब 268 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। 

मिडवीक बुधवार को रिलीज हुई पठान का प्रतिदिन औसत कलेक्शन 39 करोड़ रहा है। वहीं, गुरुवार को सिनेमाघरों में पहुंची केजीएफ 2 ने लगभग 33.50 करोड़ का कलेक्शन प्रतिदिन किया। जाहिर है कि पठान पहले हफ्ते में केजीएफ 2 से बेहतर ट्रेंड हो रही है।

ऑल टाइम टॉप 10 ओपनिंग वीक कलेक्शंस की लिस्ट में पहले और दूसरे स्थान पर यही दोनों फिल्में हैं, जबकि तीसरे स्थान पर 247 करोड़ के साथ बाहुबली 2 है। चौथे स्थान पर ऋतिक रोशन की फिल्म वॉर है, जिसने ओपनिंग वीक में 238.35 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। पांचवें स्थान पर सलमान खान की सुल्तान है, जिसने 229.16 करोड़ जमा किये थे।

छठे स्थान पर सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है, जिसने ओपनिंग वीक में 206.04 करोड़ बटोरे थे। सातवें स्थान पर रणबीर कपूर की संजू है, जिसने 202.51 करोड़ का ओपनिंग वीक किया था। आठवें स्थान पर आमिर खान की दंगल है, जिसे पहले हफ्ते में 197.54 करोड़ मिले थे।

नौवें स्थान पर धूम 3 है, जिसने 188.99 करोड़ जमा किये थे, जबकि दसवें स्थान पर सलमान खान की बजरंगी भाईजान है, जिसने पहले हफ्ते में 184.62 करोड़ जुटाये। 

सिद्धार्थ आनंद की लगातार दूसरी 300 करोड़ी फिल्म

पठान का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है, जो अकेले ऐसे निर्देशक बन गये हैं, जिन्होंने बैक-टू-बैक 300 करोड़ की फिल्मों का निर्देशन किया है। वार के निर्देशक भी सिद्धार्थ ही थे। पठान में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य स्टार कास्ट में शामिल हैं। 

शुक्रवार (3 फरवरी) से फिल्म दूसरे हफ्ते में दाखिल हो गयी है। अब ट्रेड को केजीएफ 2 के लाइफ टाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड टूटने का इंतजार है, जो 434 करोड़ है।