छत्तीसगढ़

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले इस पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी, कहा- ऑस्ट्रेलिया जीत सकती है सीरीज

नई दिल्ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। बता दें कि यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने नेट्स प्रैक्टिस शुरू कर दी है, लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने एक बड़ा ही चौंकाने वाला बयान दिया है।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के इस सीरीज को जीतने की ज्यादा संभावना है, क्योंकि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम कमजोर लग रही है। पंत जहां सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे है, जबकि कमर की चोट से जूझ रहे बुमराह पहले दो टेस्ट से बाहर है।

चैपल ने सिडनी मॉर्निंग होराल्ड में लिखा,”ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत सकता है। ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम कमजोर लग रही है। विराट कोहली पर बहुत अधिक दारोमदार होगा।”

इसके साथ ही चैपल ने कहा कि टर्निंग विकेटों पर नाथन लियोन की जगह एश्टन एगर को तरजीह दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, स्पिनरों की मददगार पिच होने पर एगर को चुना जाना चाहिए, क्योंकि अंगुली की स्पिन अधिक सटीक होती है। अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लिए और वह तेज, सपाट लेग ब्रेक डालता था। बल्लेबाजों को पता होता था कि चूकने पर उनका विकेट गिर सकता है। एगर को भी यही करना होगा।

भारत में जीतना अब उतना मुश्किल नहीं- चैपल

चैपल ने अपने बयान में कहा, ”ऑस्ट्रेलिया को अपनी प्रतिभा और हुनर का पूरा निचोड़ लगाना होगा। भारत में जीतना अब उतना मुश्किल नहीं है। अब नियमित दौरे हो रहे हैं और आईपीएल से काफी अनुभव मिल ही गया है।”