छत्तीसगढ़

ICC POTM Award: शुभमन गिल प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुए नॉमिनेट, अपने साथी खिलाड़ी से मिलेगी कड़ी टक्‍कर

नई दिल्‍ली। भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज शुभमन गिल, तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज डेवोन कॉनवे को जनवरी 2023 के लिए आईसीसी पुरुष प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। शुभमन गिल के लिए साल 2022 शानदार बीता, जहां उन्‍होंने सीमित ओवर क्रिकेट में निरंतर रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

गिल को मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू का मौका मिला। गिल के लिए टी20 इंटरनेशनल सीरीज ज्‍यादा अच्‍छी नहीं बीती, लेकिन वनडे में उन्‍होंने कमाल करते हुए क्रमश: 70, 21 और 116 रन की पार‍ियां खेली। फिर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ गिल ने हैदराबाद में इतिहास के पन्‍नों पर अपना नाम दर्ज कराते हुए दोहरा शतक जमाया। 23 साल के बल्‍लेबाज ने 149 गेंदों में 208 रन की पारी खेली। उन्‍होंने आखिरी ओवर में लगातार तीन छक्‍के जड़कर अपना दोहरा शतक पूरा किया था।

वहीं मोहम्‍मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से जमकर प्रभावित किया। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया और जल्‍द ही वो वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बने। सिराज ने इस दौरान वोबल सीम का उपयोग करके बल्‍लेबाजों को परेशान करने का नया तरीका भी खोजा। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बल्‍लेबाजों को अपनी स्विंग और रफ्तार से खूब परेशान किया और जमकर विकेट निकाले।

डेवोन कॉनवे ने पाकिस्‍तान दौरे के बाद भारत दौरे पर भी शानदार प्रदर्शन जारी रखा। कॉनवे गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बने रहे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने जनवरी में 10 पारियों में 49.30 की औसत से 493 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।