छत्तीसगढ़

WPL 2023 Auction: 409 खिलाड़‍ियों की लगेगी बोली, हरमनप्रीत कौर और स्‍मृति मंधाना होंगी टॉप स्‍टार्स

नई दिल्‍ली । महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में जियो वर्ल्‍ड कंवेंशन सेंटर में आयोजित होगी। भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर और ओपनर स्‍मृति मंधाना सबसे बड़े स्‍टार्स में से एक रहेंगी, जबकि 409 खिलाड़‍ियों की बोली लगेगी।

बता दें कि आगामी नीलामी के लिए 1525 महिला खिलाड़‍ियों ने अपना नाम दर्ज कराया था, जिसमें से 409 को शॉर्ट लिस्‍ट किया गया। इस लिस्‍ट में 246 भारतीय और 163 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। सहायक देशों के आठ खिलाड़‍ियों को भी शामिल किया गया है। 202 कैप्‍ड, 199 अनकैप्‍ड और सहायक देश के 8 खिलाड़ी होंगे।

बता दें कि 409 खिलाड़‍ियों में से पांच टीमें केवल 90 खिलाड़‍ियों को चुनेंगी, जो डब्‍ल्‍यूपीएल के उद्घाटन सीजन में हिस्‍सा लेंगी। इसमें से 30 विदेशी क्रिकेटर्स रहेंगी। खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी रिजर्व प्राइस 50 लाख रुपये तय की गई है, जिसमें 24 खिलाड़‍ियों ने नाम दर्ज कराया है।

इसमें भरतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर, ओपनर स्‍मृति मंधाना और अंडर-19 वर्ल्‍ड कप विजेता शैफाली वर्मा का नाम शामिल हैं। वहीं 40 लाख रुपये के ब्रेकेट में 30 खिलाड़‍ियों ने अपना नाम दर्ज कराया।

बता दें कि डब्‍ल्‍यूपीएल के उद्घाटन सीजन की शुरुआत 4 मार्च से होगी और फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 22 मुकाबले खेले जाएंगे। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम और डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर सभी मुकाबलों की मेजबानी की जाएगी।

50 लाख रुपये की बेस प्राइस वाले खिलाड़ी

सोफी डेविन, सोफी एक्‍लेस्‍टोन, एश गार्डनर, हरमनप्रीत कौर, स्‍मृति मंधाना, ऐलीसा पैरी, नाट सिवर, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, मेग लेनिंग, जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, शैफाली वर्मा, डिएंड्रा डॉटिन, पूजा वस्‍त्राकर, डानी याट, ऋचा घोष, ऐलीसा हीली, जेस जोनासेन, स्‍नेह राणा, सिनालो जाफ्ता, कैथरीन ब्रंट, मेघना सिंह, लोरिन फिरी और डार्सी ब्राउन।