छत्तीसगढ़

श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली से लेकर दुबई तक कई लड़कियों से थी आफताब की दोस्ती, चार्जशीट में हुए कई बड़े खुलासे

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड में लगातार चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रहीं हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा साकेत कोर्ट में आरोपपत्र दायर किया गया है। महरौली पुलिस ने आरोपित आफताब पूनावाला के कुबूलनामे को भी आरोपपत्र में शामिल किया है।

आरोपपत्र के अनुसार पुलिस पूछताछ में आफताब ने श्रद्धा की बेरहमी से हत्या करने को लेकर अफसोस जाहिर किया है। उसने बताया कि छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर उन दोनों के बीच झगड़ा होना हत्या की वजह था। कुबूलनामे के अनुसार वह श्रद्धा को लेकर सकारात्मक था मगर झगडा होने पर वह उसके साथ मारपीट कर देता था।

श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब के घर आती थी दूसरी गर्लफ्रेंड

आरोपपत्र के अनुसार श्रद्धा की हत्या के बाद जब आफताब की दूसरी गर्लफ्रेंड घर पर आती, तब वह श्रद्धा के शव के टुकड़े फ्रिज से निकालकर किचन में छिपा देता था। उसके जाते ही शव के टुकड़ों को वापस फ्रिज में रख देता था। जांच में सामने आया है कि 18 मई के बाद श्रद्धा का फेसबुक अकाउंट आफताब के फोन में चल रहा था। श्रद्धा और आफताब की 18 मई की सभी मोबाइल लोकेशन से पता चलता है कि हत्या के बाद उसका फोन आफताब के पास ही था।

सिर्फ अपने लिए आर्डर किया खाना

18 मई की रात को आफताब ने जोमेटो से सिर्फ अपने लिए एक चिकन रोल आर्डर किया था, क्योंकि उस दिन श्रद्धा की हत्या हो चुकी थी। इस तथ्य को भी पुलिस ने आरोपपत्र में प्रमुखता दी है। 18 मई से अगले तीन दिन तक आफताब ने बाजार से काफी ज्यादा पानी की बोतलें मंगवाईं थीं, जिससे घर में फैले खून के धब्बों को ठीक से धोया जा सके।

दिल्ली पुलिस ने माना है कि दोनों के बीच झगड़े की मुख्य वजह आफताब पूनावाला की कई लड़कियों से दोस्ती ही थी। उसकी दिल्ली से लेकर दुबई तक कई लड़कियों से दोस्ती थी।

श्रद्धा की हड्डियों को ग्राइंडर से पीसकर फेंका

पुलिस के आरोपपत्र के अनुसार आरोपित आफताब अमीन पूनावाला ने श्रद्धा की कई हड्डियों को मार्बल ग्राइंडर से पाउडर बनाया और जंगलों में फेंक दिया। इतना ही नहीं उसने श्रद्धा के शव को जलाने और अंगुलियां अलग करने के लिए चिंगारी वाली टार्च का इस्तेमाल किया था।

श्रद्धा को काटने के बाद आफताब को भी लगा कट

श्रद्धा मर्डर केस में दायर किए गए पुलिस के आरोपपत्र में शामिल आफताब के कुबूलनामे खुसासा हुआ है कि आरोपित आफताब ने 19 मई को मंदिर वाली रोड छतरपुर के पास की दुकान से ट्रेश बैग, चाकू और चोपर खरीदा। चाकू को बैग में रख दिया। बैग पीठ पर टांगते वक्त चाकू की नोक बैग से निकल गई जिससे दाहिने बाजू पर कट लग गया। पड़ोस के डाक्टर से पांच टांके लगवाए थे।

पेश हुआ आफताब, कोर्ट ने लिया आरोपपत्र का संज्ञान

श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला को मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में साकेत कोर्ट में पेश किया गया। मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने आरोपित के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल आरोपपत्र को संज्ञान में लिया। आरोपित आफताब को आरोपपत्र की एक प्रति उपलब्ध करवाते हुए कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख दे दी। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पेशी के दौरान आफताब की सुरक्षा में करीब 50 से 70 पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

बंद कमरे में हुई कोर्ट की सुनवाई 

पेशी से पहले डाग स्कवायड ने भी जांच की। कोर्ट रूम में किसी भी बाहरी व्यक्ति और मीडियाकर्मी को प्रवेश नहीं दिया गया। कुछ लोगों ने कोर्ट रूम में प्रवेश का प्रयास किया तो उन्हें बाहर निकाल दिया गया। इस दौरान पुलिस ने कुछ लोगों से बदसलूकी भी की। मंगलवार को मामले में पूरी सुनवाई बंद दरवाजे के पीछे हुई और अगली तारीख दे दी गई।

पुलिस ने 24 जनवरी को 6,629 पन्नों की आरोपपत्र दाखिल किया था। आरोपपत्र में आफताब पर हत्या, सुबूत मिटाने समेत अन्य धाराओं का उल्लेख किया गया है। इस सुनवाई के दौरान ही आरोपित आफताब ने कोर्ट से अपने वकील एमएस खान को बदलने की मांग की थी।