छत्तीसगढ़

कोरबा : मौत से खिलवाड़, शराब के नशे में युवक ने नहर में लगाई छलांग, सांप पकड़कर कभी उसे गले में डालता, कभी दबाता मुंह

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा में नशे में धुत युवक अपनी जान से घंटों खिलवाड़ करता रहा। नहर में सांप को बहता देख युवक पहले तो उसमें कूद गया। फिर सांप पकड़कर बाहर निकला। वह कभी सांप को गले में डालता, तो कभी उसका मुंह पकड़कर दबाता। यह देखकर वहां से निकल रहे लोगों ने वीडियो बना लिया। सूचना मिली तो स्नैक कैचर टीम भी पहुंच गई। बड़ी मशक्कत से युवक से सांप को छुड़ाया और नहर में डाला।

लोग समझे युवक नहाने के लिए गया 
दरअसल, यह सारा किस्सा सोनालिया फाटक के पास बुधवार दोपहर का है। यहां नहर में करीब पांच फीट लंबा एक सांप बह रहा था। इसी दौरान शराब के नशे में धुत युवक ने नहर में छलांग लगा दी। आसपास के निकल रहे लोगों को पहले तो लगा कि युवक नहाने के लिए नहर में गया होगा, लेकिन वह काफी देर तक सांप को पकड़ने की कोशिश करता रहा। इस पर धीरे-धीरे लोगों की भीड़ वहां पर एकत्र हो गई।

सांप पकड़कर नहर से बाहर निकला
थोड़ी ही देर में युवक ने सांप को पकड़ लिया। इसके बाद सांप को लेकर खड़ा हो गया। युवक कभी सांप को गले में लटकाता तो, कभी उसका सिर पकड़कर ऊपर उठाता। इस दौरान वह खुद भी नीचे गिर पड़ा। फिर भी उसने सांप को नहीं छोड़ा। उसका मुंह दबाए नशे में युवक घंटों खिलवाड़ करता रहा। इस दौरान कुछ लोगों ने युवक का वीडियो भी बना लिया। यह देखकर राहगीरों ने इसकी सूचना स्नेक कैचर टीम को दे दी।

स्नेक कैचर टीम ने छीनकर पानी में छोड़ा
सूचना मिलने पर आरसीआरएस संस्था के अध्यक्ष अविनाश यादव और उसके साथी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने युवक को समझाने का प्रयास किया कि वह सांप को छोड़ दे। उसके साथ खिलवाड़ न करे, लेकिन युवक मानने के लिए तैयार नहीं था। स्नेक कैचर टीम ने युवक से सांप को मांगा, लेकिन वह देने को भी नहीं तैयार हुआ। इस पर टीम ने मशक्कत कर युवक से सांप को छीन लिया और सुरक्षित नहर में छोड़ा।