छत्तीसगढ़

IND vs AUS 1st Test: नागपुर पिच को लेकर कंगारुओं ने मचाया बवाल, तो रवि शास्त्री ने ऐसे की बोलती बंद

नई दिल्ली। नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट गुरुवार यानी 9 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही पिच को लेकर चर्चा चरम पर है।

बता दें कि मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिच को लेकर बीसीसीआई (BCCI) पर कई सवाल खड़े किए। इस कड़ी में अब पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया को उनके पिच से जुड़े सवालों पर जोरदार तमाचा मारा है। शास्त्री का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर क्या करता है इससे हर कोई वाकिफ है।

दरअसल, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच पहला टेस्ट 9 फरवरी को खेला जा रहा है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले नागपुर पिच एक बड़ा मुद्द बना हुआ है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 22 गज की पट्टी को देखकर पिच पर कई सवाल खड़े किए है। इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है।

शास्त्री ने आईसीसी से बातचीत करते हुए कहा,’मेरा कार्यकाल में हम दो बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं। हमने कभी पिच पर बहानेबाजी नहीं की। हमने किसी विदेशी सीरीज में पिच का बहाना नहीं दिया। हमने वहां खेला और जीते। अगर भारत घर पर फायदा ले रहा है तो गलत क्या है?’

इसके साथ ही शास्त्री ने कहा कि अगर बॉल टर्न होती है तो पिच पर बहानेबाजी ना की जाए। शास्त्री ने कहा, अगर गेंद टर्न होने वाली है, तो होने दें। हमने तो कभी पिच की शिकायत नहीं की। ये घरेलू हालात हैं वो करो जो आपको पसंद हो। मैंने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज देखी है। वो शानदार थी। मैं जब तीसरे दिन उठा तो क्रिकेट मैच ही नहीं हो रहा था।

4-0 से टेस्ट सीरीज जीतेंगा भारत- रवि शास्त्री

इसके अलावा रवि शास्त्री ने कहा, ”भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 4-0 से जीतनी चाहिए। हम घर पर खेल रहे हैं। मैंने ऑस्ट्रेलिया के दो दौरे किए हैं। मैं जानता हूं, वहां क्या हुआ था।” बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के हाथों पिछले तीन टेस्ट सीरीज हारी है।