छत्तीसगढ़

IND vs AUS: केएल राहुल पर भड़के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, कहा- इनसे बेहतर सरफराज और शुभमन गिल

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल के खराब फॉर्म और टेस्ट क्रिकेट में दिए जा रहे मौकों पर सवाल उठाए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखते कहा कि केएल राहुल की प्रतिभा और क्षमता के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, लेकिन दुख की बात है कि उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। 46 टेस्ट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आठ सालों से ज्यादा रहने के बाद 34 की टेस्ट एवरेज साधारण है।

भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर एकतरफा जीत हासिल की। भारत ने मैच पारी और 132 रनों से जीता। इस जीत के बावजूद देश के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद नाराज हैं। वेंकटेश ने केएल राहुल के प्रदर्शन और उनको दिए जाने वाले मौकों पर सवाल उठाए हैं। वेंकटेश ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के टीम में रहने पर सवाल खड़े किए। राहुल ने पहले टेस्ट मैच में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में महज 20 रन बनाए।

वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल की आलोचना

वेंकेटश ने ट्वीट करते हुए कहा, “बहुत लोगों को ऐसे मौके नहीं दिए गए हैं। खासकर तब जब टॉप फॉर्म में बहुत सारे खिलाड़ी मौका पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं, सरफराज घरेलू क्रिकेट में धुंआधार रन बना रहे हैं और कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो राहुल से पहले मौके के हकदार हैं। राहुल से कहीं अच्छा मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी हैं।”

सीरीज में भारत 1-0 से आगे

वेंकटेश प्रसाद ने लिखा, “इससे भी बुरा है कि राहुल को उप-कप्तान बना दिया। अश्विन को उप-कप्तान होना चाहिए था, क्योंकि उनके पास क्रिकेट के लिए शानदार दिमाग है। अगर अश्विन भी नहीं तो पुजारा और जडेजा को ये भूमिका दी जानी चाहिए थी।” बता दें कि भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाएगा।