छत्तीसगढ़

जांजगीर :नौकरी लगवाने के नाम पर 16 लाख रुपए लेकर दोस्त ने दोस्त को ही ठगा, आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले में एक युवक से उसके दोस्त ने ही ठगी कर ली। आरोपी ने कहा था कि मेरे मामा ससुर की एनएमडीसी में अच्छी पहचान है। वो तुम्हारी और तुम्हारे भाइयों की नौकरी आसानी से लगवा देगा। इसके बाद आरोपी ने युवक से 16 लाख रुपए ले लिए। मगर नौकरी नहीं लगी। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंचा है और पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। माामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है

पचारी निवासी यशवंत बंजारे वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक दुकान चलाता है। सालभर पहले गंगाजल निवासी गोपाल कृष्ण कश्यप ने ही उसे झांसे में लिया था। गोपाल ने कहा था कि मेरे मामा ससुर धरम ध्वराजाम की जगदलपुर एनएमडीसी में अच्छी पहचान है। वो आसानी से नौकरी लगवा देंगे।

ये जानने के बाद यशवंत उसके झांसे में आ गया। फिर उसने आरोपी से दोबारा संपर्क किया, तब गोपाल ने बताया था कि काम हो जाएगा। मगर उसके लिए 20 लाख रुपए लगेंगे। इस पर यशवंत ने अपने 2 और भाइयो की भी नौकरी लगवाने की बात की। इसके बाद 12 लाख रुपए उसने यशवंत को कैश के रूप में दिया। बाकी के पैसे उसने ऑनलाइन उसके खाते में जमा कराए थे।

पैसे लेने के बाद आरोपी और उसके मामा ससुर ने कहा था कि कुछ दिन में काम हो जाएगा। तुम तीनों भाइयों की नौकरी लग जाएगी। आरोपियों ने तीनों को कंप्यूटर ऑपरेटर और चपरासी के पद पर नौकरी दिलाने का वादा किया था। इस बीच काफी दिन बीत गए, लेकिन नौकरी के लिए तीनों से किसी ने संपर्क नहीं किया। यशवंत ने आरोपियों से संपर्क किया, तब वे आज-कल करते रहे। फिर भी काफी दिन बीत जाने के बाद भी उनकी नौकरी लगी नहीं लगी।

इसके बाद ही यशवंत ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और एक आरोपी गोपाल को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका मामा ससुर अभी फरार है। पुलिस उसे भी जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है। पीड़ित यशवंत ने बताया कि उसने कर्ज लेकर गोपाल को पैसे दिए थे, लेकिन उसने इस तरह से धोखा दे दिया। मुझे इसकी उम्मीद भी नहीं थी।