छत्तीसगढ़

IND vs AUS: क्या दूसरे टेस्ट में होगी शुभमन गिल की वापसी? इस खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं कप्तान रोहित

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच को भारत ने एक पारी और 132 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। इस जीत के बाद भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास पारी नहीं खेल पाया।

जहां सलामी बल्लेबाज केएल राहुल रन बनाने में नाकाम रहे। तो वहीं, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित टीम में बदलाव कर सकते हैं। ये कयास लगाया जा रहा है कि शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट में ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

दरअसल, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस वक्त कुछ खास फॉर्म में नहीं चल रहे है। उनके बल्ले से रन बनाने काफी मुश्किल नजर आ रहा है। बता दें पहले टेस्ट की पहली पारी में केएल ने महज 20 रन बनाए थे। ऐसे में दिल्ली के अरुण जटेली स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ये कयास लगाया जा रहा है कि कप्तान रोहित केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को ओपनिंग के लिए उतार सकते हैं।

लेकिन अगर शुभमन गिल ओपन करेंगे, तो केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि राहुल ने वनडे क्रिकेट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी की है। ऐसे में राहुल अगर मध्यक्रम पर नजर आएंगे, तो सूर्यकुमार यादव को दूसरे टेस्ट की प्लेइंग-XI से ड्रॉप किया जा सकता है। बता दें कि सूर्या ने अपने डेब्यू मैच में कुछ खास कमाल नहीं किया। वह 20 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हुए।