छत्तीसगढ़

IND vs AUS: भारत ने दूसरे टेस्‍ट से पहले प्रमुख तेज गेंदबाज को किया रिलीज, रणजी ट्रॉफी है असली वजह

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले प्रमुख तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को रिलीज कर दिया है। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने भारतीय टीम प्रबंधन के साथ सलाह मश्‍विरा करने के बाद उनादकट को रिलीज करने का फैसला किया।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट नई दिल्‍ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जयदेव उनादकट अब सौराष्‍ट्र टीम से जुड़ेंगे, जिसने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सौराष्‍ट्र और बंगाल के बीच 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

बता दें कि जयदेव उनादकट ने 12 साल के लंबे अंतराल के बाद भारतीय टेस्‍ट टीम में वापसी की थी। उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में खेलने का मौका मिला था। जयदेव उनादकट को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट मैच के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया था, लेकिन नागपुर में संपन्‍न पहले टेस्‍ट में उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

भारतीय टीम ने पहले टेस्‍ट में मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज की जोड़ी पर भरोसा जताया था और दूसरे टेस्‍ट में भी भारत की प्‍लेइंग 11 में बदलाव की उम्‍मीद कम है। यही वजह है कि जयदेव उनादकट को दूसरे टेस्‍ट से रिलीज करने का फैसला लिया गया है।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्‍ट 17 फरवरी से नई दिल्‍ली में खेला जाएगा। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहला टेस्‍ट एक पारी और 132 रन के अंतर से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।