छत्तीसगढ़

इयोन मॉर्गन रिटायरमेंट : इंग्लैंड को विश्व कप जिता चुके कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, शेयर किया भावुक पोस्ट

नई दिल्ली । इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने सोमवार यानी 13 फरवरी को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की। दरअसल, मॉर्गन 28 जून 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे। ऐसे में उन्होंने आज तीनों फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया।

दरअसल, इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने एक ट्वीट के जरिए क्रिकेट से संन्यास लेने की जानकारी दी। उन्होंने एक ट्वीट शेयर कर लिखा,”मैं बहुत गर्व के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। काफी सोचने के बाद मैंने यह फैसला लिया है। इस खेल ने मुझे इतने सालों में काफी कुछ दिया है। साल 2005 में इंग्लैंड जाने से लेकर मिडिलसेक्स में शामिल होने और SA20 में पार्ल रॉयल्स के लिए खेलने तक, मैंने हर पल का लुत्फ उठाया है”

उन्होंने आगे कहा कि, ”हर प्लेयर की तरह मेरे करियर में भी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन मेरा परिवार और दोस्त इस दौरान मेरे साथ रहे। मैं अपनी पत्नी तारा, अपने परिवार और करीबी दोस्तों को दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं।”

अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को बनाया था विश्व चैंपियन

इयोन मोर्गन ने साल 2019 में इंग्लैंड में ही खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम को खिताब जिताया था। वह इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले कप्तान भी बने। लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चलने के कारण उन्होंने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

बता दें कि इयोन मोर्गन ने कुल 115 टी-20 मैच खेलते हुए 2458 रन बनाए है। वहीं, 248 वनडे मैच खेलते हुए उन्होंने 7701 रन बनाए। इसके अलावा 16 टेस्ट मैच में उन्होंने 700 रन बनाए।