छत्तीसगढ़

ICC POTM Award: शुभमन गिल ने अपने साथी खिलाड़ी को पछाड़ा, भारतीय फैंस को दी बड़ी खुशी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को जनवरी महीने के लिए ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ का खिताब जीत लिया है। जनवरी के महीने शुभमन गिल का बल्ला आग उगलता नजर आया था।उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश करते हुए दोहरा शतक लगाने के साथ ही टी-20 में शतकीय पारी खेली थी। उनकी इस घातक फॉर्म को देखते हुए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ से नवाजा गया है। अपने साथी खिलड़ी मोहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड के विकेटकीपर डेवोन कॉन्वे को प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने साल 2023 की शुरुआत शानदार अंदाज में की थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इसी साल डेब्यू किया था। इसमें वह महज सात रन ही बना पाए थे। इसके बाद पुणे में दूसरे टी-20 मैच में भी उनका बल्ला कुछ खास नहीं चल पाया था। राजकोट में खेले गए तीसरे टी20 में शुभमन ने 46 रन बनाए थे।

उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने 116 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जड़कर खास उपलब्धि हासिल की। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में भी उन्होंने 126 रनों की नाबाद पारी खेली। इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें जनवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब मिला।

अगर बात करें शुभमन गिल के क्रिकेट करियर की तो कुल 13 टेस्ट खेलते हुए उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से कुल 736 रन बनाए है। वहीं, वनडे में कुल 21 मैच खेलते हुए 1254 रन बनाए है, इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 5 अर्धशतक जड़े है। इसके अलावा टी-20 क्रिकेट में कुल 6 मैच खेलते हुए गिल ने 202 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्च स्कोर नाबाद 106 रहा है।