छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: अक्षय कुमार कण्ट्रोवेरसी, ग्लोब के ऊपर चलने पर अक्षय कुमार का विरोध जारी, अब इस थाने में हुई शिकायत

पेंड्रा । फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के वीडियो पर बवाल जारी है। भारत के नक्शे का अपमान करने के आरोप में एक अधिवक्ता ने छत्तीसगढ़ के गौरेला जिले स्थित पेंड्रा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। अधिवक्ता वीरेन्द्र पंजाबी का कहना है कि अक्षय कुमार द्वारा सोशल मीडिया पर ग्लोब पर बने भारत के मानचित्र पर जूता पहन कर वीडियो किया गया है। इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

एसपी समेत गृह मंत्रालय को भी की गई शिकायत

पेंड्रा थाना निवासी अधिवक्ता वीरेंद्र पंजाबी ने पत्र की प्रतिलिपि गृह मंत्रालय को भी भेजी है। जिसमें लिखकर कहा है कि अक्षय कुमार उर्फ राजीव भाटिया निवासी प्राईम बीच जुहू मुंबई (महाराष्ट्र) के द्वारा अपने इंस्टाग्राम एवं गूगल, फेसबुक में एक वीडियो वायरल की गई है। जिसमें वह ग्लोबल मैप पर जूता पहनकर भारत माता के नक्शे पर खड़े हुए हैं। उनका इस तरह से भारत माता के नक्शे में खड़ा होना भारतीय नक्शे का अपमान है। उनका यह कृत्य राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत दंडनीय है। ऐसी स्थिति में अक्षय कुमार के विरुद्ध विधि अनुसार कार्यवाही की जाएI

फोटो-वीडियो को डिलीट भी कराया जाए

उन्होंने कहा है कि नक्शे में खड़े हुए अक्षय कुमार की फोटो और वीडियो को डिलीट कराई जाए। इसके साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दंडात्मक कार्यवाही की जाए।