छत्तीसगढ़

श्रेयस अय्यर खेलेंगे या बेंच पर बैठेंगे? दिल्ली टेस्ट से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा इशारा

नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर फिट हो गए हैं। पीठ में परेशानी की वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहला मैच में भी अय्यर नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला था। लेकिन अब अय्यर फिट हैं और दूसरे टेस्ट के लिए टीम से जुड़ गए हैं। तो क्या सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप होंगे। इसपर कोच राहुल द्रविड़ ने प्रतिक्रिया दी है।

राहुल द्रविड़ ने दिल्ली टेस्ट से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा किसी का चोट से वापस आना हमेशा अच्छा होता है। हम नहीं चाहते की कोई चोट के कारण बाहर रहे। यह एक टीम के रूप में हमारे लिए नहीं है, यह खिलाड़ी के लिए अच्छा नहीं है। मुझे खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और फिट हैं। हम कुछ दिनों की ट्रेनिंग के बाद फैसला करेंगे। उनका आज लंबा सत्र रहा, उन्होंने ट्रेनिंग की है।’

प्लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि कल भी उनका आकलन किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, ‘हम कल भी आकलन और देखेंगे कि कैसा रहता है। यदि वह फिट हैं और टेस्ट मैच के पांच दिनों के लिए तैयार हैं, तो बिना किसी संदेह के अपने पिछले प्रदर्शन की वजह से सीधे प्लेइंग इलेवन में आएंगे।’

श्रेयस अय्यर स्पिन के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगाया था। बांग्लादेश में हुई पिछली टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया था। दूसरे टेस्ट की आखिरी पारी में मुश्किल समय पर नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

सूर्यकुमार यादव की होगी छुट्टी

श्रेयस अय्यर के प्लेइंग इलेवन में आने का मतलब साफ है कि सूर्यकुमार यादव को बाहर होना पड़ेगा। डेब्यू मैच में सूर्या बल्ले से कुछ छाप नहीं छोड़ पाए थे। टी20 में उनका रिकॉर्ड शानदार है लेकिन वनडे के बाद टेस्ट डेब्यू में कुछ खास नहीं कर सके।