छत्तीसगढ़

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले शुरु हुआ विवाद, ऑस्ट्रेलिया ने लगाया टीम इंडिया पर पिच छिपाने का आरोप

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा। इसके शुरु होने से पहले ही विवाद शुरु हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर पिच छुपाने का आरोप लगाया है। ऑस्ट्रेलिया मीडिया के अनुसार, ग्राउंडस्टाफ ने ऑस्ट्रेलियन मीडिया को पिच की फोटो लेने से मना करने की कोशिश की।

गौरतलब हो कि बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार 17 जनवरी को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए स्टेडियम की पिच को जोर-शोर पर तैयार किया जा रहा है। इसी बीच टेस्ट मैच से पहले रिपोर्टरों ने पिच के बारे में जानने की कोशिश की। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का आरोप है कि ग्राउंडस्टफ ने पिच की फोटो लेने से मना किया। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई अखबार द एज के पत्रकार एंड्रूयू वू ने पिच की फोटो क्लिक कर ली।

मिचेल स्टार्क ने उठाए सवाल

पिच देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का कहना है कि पिच काफी सूखी है। उनका मानना है कि पिच नागपुर जैसा ही व्यवहार कर सकती है। बता दें कि शुरुआत में ग्राउंडस्टाफ के एक सदस्य ने कहा था कि तस्वीरें लेने के लिए रिपोर्टरों को कम से कम 30 मीटर दूर रहना होगा। इसी दौरान एक पत्रकार को बाउंड्री पर जाने के लिए कहा गया। अब इसी को लेकर हंगामा मचा हुआ है।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे

गौरतलब हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टेस्ट भारत के नाम रहा। नागपुर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन ही करारी हार थमाई थी। पहला टेस्ट मैच भारत ने पारी और 132 रनों से अपने नाम किया था। पहला टेस्ट जीतकर भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।