छत्तीसगढ़

स्मिथ को शून्य पर आउट कर अश्विन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, यासिर शाह की कर ली बराबरी

नई दिल्ली। आर अश्विन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए एक अबूझ पहेली बन गए हैं। दिल्ली में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच में तीन गेंद में दो विकेट लेकर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेल दिया। पहले लाबुशेन और फिर स्टीव स्मिथ को आउट कर अश्विन ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

दरअसल, अश्विन ने स्टीव स्मिथ को आउट करते ही यासिर शाह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने 7वीं बार स्टीव स्मिथ को शुन्य पर आउट किया। यासिर शाह ने भी स्टीव स्मिथ को 7 बार आउट किया है। वहीं, स्टुअर्ट ब्राड ने स्मिथ को 9 बार शुन्य पर आउट किया है तो जेम्स एंडरसन ने 8 बार स्मिथ को अपना शिकार बनाया है।

गेंदबाजी के दौरान बदली रणनीति

गौरतलब हो कि अश्विन ने रणनीति में बदलाव करते हुए दिल्ली टेस्ट में गेंदबाजी की। राउंड द विकेट से गेंदबाजी करते हुए विकेट हासिल किए। अश्विन ने रणनीति बदलते हुए लाबुशेन को राउंड द विकेट से LBW आउट किया। इसके बाद अगली गेंद पर अश्विन ने स्मिथ को शून्य पर आउट कर दिया। स्मिथ ने अश्विन की ऑफ स्टंप से बाहर जा रही गेंद को रोकने की कोशिश की लेकिन, गेंद बल्ले से लगकर विकेटकीपर श्रीकर भरत के दस्तानों में चली गई।

अश्विन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए काल

बता दें कि जडेजा के बाद आर अश्विन ही वो गेंदबाज हैं जिन्हें लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा परेशान कर रखा है। अश्विन जैसे एक्शन वाले गेंदबाज के खिलाफ प्रैक्टिस करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अबतक उसकी काट नहीं ढूंढ पाए हैं। यही वजह है कि दुनिया के नंबर 1 और दुनिया के नंबर 2 टेस्ट बल्लेबाज भी उनके आगे नतमस्तक नजर आए। गौरतलब हो कि आर अश्विन ने नागपुर टेस्ट में 8 विकेट हासिल लिए थे। दूसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ और लाबुशेन का विकेट चटका चुके हैं।