छत्तीसगढ़

रविचंद्रन अश्विन ने AUS के खिलाफ पूरा किया विकेटों का शतक, ऐसा कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन एलेक्‍स कैरी का विकेट लेकर बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। अश्विन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्‍ट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने एलेक्‍स कैरी को स्लिप में विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में अपने विकेटों का शतक पूरा किया।

रविचंद्रन अश्विन से पहले केवल अनिल कुंबले ही यह कमाल कर सके हैं। पूर्व भारतीय कप्‍तान कुंबले ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट करियर के दौरान 111 विकेट लिए हैं। बता दें कि अश्विन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट पूरे करने के लिए 3 विकेट की दरकार थी। अश्विन ने पहले दिन चायकाल से पहले तीन विकेट लेकर इस उपलब्धि को हासिल किया।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है। ऑफ स्पिनर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्‍ट में 29.38 की औसत से 100 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान 37 पारियों में अश्विन ने 6 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया है। एक बार वो 10 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

इन बल्‍लेबाजों को बनाया अपना शिकार

अश्विन ने नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में मार्नस लाबुशेन और स्‍टीव स्मिथ को अपना एक ही ओवर में आउट किया। अश्विन ने पारी के 23वें ओवर की चौथी गेंद पर लाबुशेन को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। फिर ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने स्‍टीव स्मिथ को विकेटकीपर भरत के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद पारी के 47वें ओवर में अश्विन ने अपने विकेटों का शतक पूरा किया जब ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने कैरी को कोहली के हाथों कैच आउट कराया।