छत्तीसगढ़

मैं WPL में अच्छा खेलती हूं तो भारतीय टीम में हो सकता है चयन- श्वेता सेहरावत

नई दिल्ली। श्वेता सेहरावत ने विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा का मुजायरा आईसीसी द्वारा आयोजित पहली महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान पेश किया। इस टूर्नामेंट में दिल्ली की इस खिलाड़ी ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का गौरव हासिल किया और भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका अदा की।

श्वेता की इस शानदार खेल के दम पर उन्हें वूमेन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में यूपी फ्रेंचाइजी ने खरीदा। उन्होंने डब्ल्यूपीएल और अपने क्रिकेट करियर को लेकर कहा कि जब मुझे यूपी फ्रेंचाइजी ने खरीदा तब मुझे काफी अच्छा लगा कि मैं डब्ल्यूपीएल का हिस्सा बन गई हूं। मैं नीलामी के दौरान अभ्यास कर रही थी, लेकिन मुझे संदेश मिल गया था और इससे मेरे माता-पिता भी काफी खुश हैं।

यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है और मैं इसे अपने करियर को आगे बढ़ाने के बड़े कदम के रूप में देख रही हूं। मेरा मानना है कि अगर मैं इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करती हूं तो हो सकता है मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिले। मेरा मकसद भारतीय टीम के लिए खेलना है और उसका हिस्सा बनने के लिए मुझे बहुत अच्छा खेलना है। मुझे यूपी की तरफ से खेलने का मौका मिला है तो मैं इस मौके को भुनाने की पूरी कोशिश करूंगी।

सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े प्लेयर से मिलना काफी बड़ी बात थी। उन्होंने पूरी टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी और आगे के लिए शुभकामनाएं दीं। उनसे मुलाकात करके हम सभी काफी प्रेरित हुए।

भारतीय पुरुष खिलाड़ियों में मुझे विराट कोहली सबसे ज्यादा पसंद हैं। मुझे कोहली के खेलने का अंदाज काफी पसंद है और उनके पास रेंज ऑफ शाट्स काफी है। वहीं महिला भारतीय क्रिकेटर में मैं स्मृति मंधाना को पसंद करती हूं। मुझे उनका गेम काफी पसंद है और वो तकनीकी तौर पर काफी मजबूत हैं। मैं कोहली और मंधाना का काफी वक्त से फालो करती हूं।

मैं भारत को सबसे बड़े दावेदार के रूप में देखती हूं। हालांकि, आस्ट्रेलिया की टीम भी काफी अच्छी है तो उस टीम की दावेदारी को भी नहीं नकारा जा सकता है।मेरा यही सपना है कि मैं अपने देश के लिए खेलूं और अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को ज्यादा से ज्यादा जीत दिला सकूं। सबसे बड़ी बात यह है कि टीम की जीत के साथ हमारा सम्मान जुड़ा है और इससे ही सबकुछ है।बिल्कुल मैं टीम के लिए खेलना चाहती हूं और जहां भी जरूरत होगी मैं उपलब्ध रहूंगी। मैंने वर्ल्ड कप के दौरान भी ओपनिंग के अलावा अन्य क्रम पर बल्लेबाजी की थी।