छत्तीसगढ़

बिलासपुर : 17 साल का नाबालिग लड़का दो देसी कट्‌टा और छह जिंदा कारतूस के साथ पकड़ाया, अमरकंटक एक्सप्रेस में एक बैग में लेकर कर रहा था सफर

बिलासपुर : मध्यप्रदेश से कट्‌टा लेकर बिलासपुर में बेचने आए 17 साल के लड़के को जीआरपी की एंटी क्राइम टीम ने पकड़ा है। उसके पास से दो कट्‌टा और छह जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। जीआरपी की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

एसआरपी जेआर ठाकुर ने ट्रेनों में नशे का सामान तस्करी रोकने के लिए एंटी क्राइम टीम गठित की है। इसके साथ ही जीआरपी प्रभारी सहित अन्य अधिकारियों को भी ट्रेनों की सघन जांच करने के निर्देश दिए हैं। शनिवार की सुबह एंटी क्राइम टीम को जानकारी मिली कि अमरकंटक एक्सप्रेस में एक लड़का बैग में कट्‌टा लेकर सफर कर रहा है। खबर मिलते ही टीम अलर्ट हो गई और अमरकंटक एक्सप्रेस के आने का इंतजार करने लगी। लेकिन, संदेही लड़का नहीं मिला।

इस दौरान टीम के सदस्य प्लेटफार्म नंबर दो और तीन में संदेहियों पर नजर रख रही थी। तभी उन्हें एक संदेही लड़का दिखा, जिसे पकड़कर उसके बैग की तलाशी ली गई। बैग में दो कट्‌टा और छह जिंदा कारतूस मिला। इसके बाद उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए जीआरपी थाने को सौंप दिया।

जीआरपी की टीम ने उससे पूछताछ की, तब पता चला कि वह जबलपुर का रहने वाला है। उसे जबलपुर के एक आदमी ने बिलासपुर में कट्‌टा सप्लाई करने के लिए कहा था। लेकिन, पूछताछ में आरोपी लड़के ने न तो कट्‌टा देने वाले का नाम बताया और न ही यहां जिसे कट्‌टा सप्लाई करना था, उसका नाम बताया। पुलिस की टीम आरोपी युवक से पूछताछ कर उसके सहयोगियों की जानकारी जुटा रही है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी डी एन श्रीवास्तव, आर लक्ष्मण गाईन, मन्नु प्रजापति, संतोष राठौर, राजा दुबे शामिल रहे।