छत्तीसगढ़

इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर सपना गिल को मिली जमानत, बीच सड़क पर पृथ्वी साव के साथ झगड़ा कर काटा था बवाल

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का तीनों फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व कर चुके युवा और विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी साव के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने और उनकी गाड़ी पर पिछले हफ्ते बेसबॉल बैट से हमला करने पर सपना गिल और उसके कुछ दोस्तों को हिरासत में ले लिया गया था। साव के साथ हुई इस हरकत का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। वहीं अब मुंबई की एक अदालत ने सपना और तीन अन्य आरोपियों को सोमवार को जमानत दे दी है।

इससे पहले दिन अदालत ने गिल,उनके दोस्त शोभित ठाकुर तथा रूद्र सोलंकी और साहिल सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। वहीं उसके बाद उन्होंने अदालत के समक्ष जमानत याचिका दाखिल की थी। मेट्रोलिटन मजिस्ट्रेट ( अंधेरी अदालत) सी पी काशिद ने संक्षिप्त दलीलें सुनने के बाद सभी आरोपियों को जमानत दे दी। उन्हें पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था।

वकील काशिफ अली खान के जरिए दायर अपनी याचिका में गिल ने दावा किया कि उनके खिलाफ एफआईआर ‘पूरी तरह से झूठे और फर्जी आरोपों’ पर दर्ज की गई है। जमानत याचिका में दलील दी गई है,‘प्राथमिकी में बयान मनगढ़ंत और बिना किसी आधार के हैं और आवेदक (गिल) को उपरोक्त मामले में फंसाया जा रहा है।’
पुलिस की ओर से सरकारी वकील आतिया शेख ने जमानत याचिकाओं का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में जांच अभी पूरी नहीं हुई है। उन्होंने दलील दी कि आरोपियों ने ‘बदला’ लेने के लिए साव का पीछा किया था, क्योंकि उन्होंने उन लोगों के साथ सेल्फी लेने से इनकार कर दिया था। प्रासीक्यूटर ने कहा कि वे लोग 23 वर्षीय क्रिकेटर की जान भी ले सकते थे। यह घटना पिछले हफ्ते मुंबई के सान्ताक्रुज में एक होटल के बाहर हुई थी, जब साव ने गिल के साथ सेल्फी लेने से इनकार कर दिया था।