छत्तीसगढ़

IND W vs AUS W: पूजा वस्त्राकर सेमीफाइनल से बाहर, कप्तान हरमनप्रीत के खेलने पर सस्पेंस, मुश्किल में टीम इंडिया

नई दिल्ली। महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आज यानी 23 फरवरी को भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है। इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम को एक नहीं, बल्कि दो बड़े झटके लगे है। रिपोर्ट के अनुसार, ये कहा जा रहा है ऑलराउंड पूजा वस्त्राकर सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर हो गई है, वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर का खेलना भी मुश्किल है। ऐसे में मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम कमजोर साबित हो सकती है।

बता दें कि भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा है। जहां हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड को करारी शिकस्त दी और उन्हें सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अगर सेमीफाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत नहीं खेलती हैं, तो उनकी जगह कौन कप्तानी करता नजर आएगा।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय महिला टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम की ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमण के कारण टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा रहा है। उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर स्नेह राणा को टीम में शामिल किया गया।

बता दें कि कप्तान हरमनप्रीत कौर के खेलने पर कभी संशय बना हुआ है। बता दें कि अगर हरमनप्रीत मैच नहीं खेलती हैं, तो उप-कप्तान स्मृति मंधाना टीम की कमान संभालती हुए नजर आ सकती हैं। रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीतकौर और पूजा वस्त्राकर बीमार हैं। दोनों को मैच के पहले दिन स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, दोनों को शाम तक डिस्चार्ज भी कर दिया गया था, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत सेमीफाइनल मुकाबला खेल पाएंगी या नहीं यह अंतिम फैसला मैच से पहले लिया जा सकता है।