छत्तीसगढ़

हर कोई शोएब अख्तर नहीं हो सकता है, शाहीन की आलोचना करने पर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा रिएक्‍शन

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में इंग्‍लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में चोटिल होने के कारण अपने गेंदबाजी कोटे के पूरे ओवर नहीं किए थे। शोएब अख्‍तर ने हाल ही में शाहीन अफरीदी के इस बर्ताव पर निराशा व्‍यक्‍त की थी।

शाहीन पहले ही घुटने की चोट से परेशान थे और 13वें ओवर में हैरी ब्रूक का कैच लेते समय खुद को चोटिल कर बैठे थे। वो केवल दो ओवर गेंदबाजी कर सके थे और फिर मैदान से बाहर चले गए थे। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर को अफरीदी का यह बर्ताव पसंद नहीं आया था।

अख्‍तर ने कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अफरीदी के पास सुपरस्‍टार बनने का मौका था कि वो चोट के बावजूद दो और ओवर डालते। अख्‍तर के बयान के जवाब में पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने मजेदार प्रतिक्रिया दी है। शाहिद अफरीदी ने कहा कि शोएब अख्‍तर ने अपने करियर में काफी इंजेक्‍शन और दर्द निवारक गोलियां ली हैं कि वो अब ठीक से चल भी नहीं सकते हैं। अफरीदी ने ध्‍यान दिलाया कि दर्द निवारक गोलियां लेने के बाद खेलना कभी आसान नहीं है क्‍योंकि इससे चोट के बढ़ने की उम्‍मीद रहती है।

शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘शोएब अख्‍तर ने तब काफी इंजेक्‍शन लिए कि अब वो ठीक से चल भी नहीं सकते हैं। यह उनकी क्‍लास है। शोएब अख्‍तर तो शोएब अख्‍तर हैं और वो ऐसा कर सकते हैं। मगर यह बहुत मुश्किल है। हर कोई शोएब अख्‍तर नहीं हो सकता। चोट के साथ खेलना मुश्किल होता है। अगर आप इंजेक्‍शन और पेनकिलर्स लेते हैं तो आपकी चोट के बढ़ने की उम्‍मीद हो जाती है। खैर, शोएब अख्‍तर को अकेला छोड़ दीजिए।’

ध्‍यान दिला दें कि शाहीन अफरीदी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में एक विकेट लिया था। पाकिस्‍तान को टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 फाइनल में इंग्‍लैंड के हाथों पांच विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। ध्‍यान दिला दें कि कई फैंस और विशेषज्ञों ने शाहीन की वापसी पर पाकिस्‍तान टीम को फटकार लगाई थी क्‍योंकि तेज गेंदबाज के कुछ वीडियो सामने आए, जिसमें वो मैच में गेंदबाजी करते हुए संघर्ष करते हुए नजर आए।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने बाद में स्‍वीकार किया कि टीम प्रबंधन ने शाहीन को स्‍क्‍वाड में शामिल किया, जबकि वो पूरी तरह फिट नहीं थे। उन्‍होंने दावा किया कि यह फैसला टूर्नामेंट के महत्‍व को देखते हुए लिया गया था।