छत्तीसगढ़

जब रोहित शर्मा को बाहर नहीं किया तो.., आलोचनाओं से घिरे केएल राहुल के बचाव में उतरे गौतम गंभीर

नई दिल्ली। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते आलोचना का शिकार हो रहे हैं।लगातार क्रिकेट जगत से कई दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल को टीम से ड्रॉप करने की मांग उठा रहे है, लेकिन हाल ही में पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर गौतम गंभीर उनके बचाव में उतरे है। गौतम ने राहुल को टीम से नहीं निकालने की अपील की है। आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए गौतम ने केएल को लेकर क्या कहा?

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बचाव करते हुए नजर आए है। उन्होंने हाल ही में राहुल का बचाव करते हुए कहा, राहुल को टीम से नहीं निकाला जाना चाहिए। हर कोई मुश्किल दौर से गुजरता है। किसी को यह नहीं करना चाहिए कि वह अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें टीम से निकाला जाए। जिन खिलाड़ियों के पास टैलेंट हो उन्हें समर्थन मिलना चाहिए।

बता दें कि केएल राहुल ने पिछली 10 टेस्ट पारियों में एक बार भी 25 रन के आंकड़े को नहीं छुआ है। पिछली 10 पारियों में उम्होने 08,10,12,22,23,10,02,20,17 और 01 रन बनाए हैं, जिससे अंतिम एकादश में उनकी जगह पर सवाल उठने लगे है। फैंस और कई दिग्गज खिलाड़ी उनकी जगह तीसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल को प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने की मांग कर रहे हैं।

इस कड़ी में गौतम ने रोहित शर्मा का उदाहरण दिया कि कैसे टीम प्रबंधन ने उनका साथ दिया, जिससे कि वह टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकें। रोहित ने जब पारी का आगाज शुरू किया तो उन्हें पारंपरिक प्रारूप में उन्हें सफलता मिलने लगी।

उन्होंने कहा,”आपको ऐसे खिलाड़ियों का समर्थन करना होता है, जिसमें प्रतिभा है। रोहित शर्मा को देखिए। वह भी खराब दौर से गुजरे, देखिए जिस तरह उन्होंने अपना करियर शुरू किया। उन्होंने देर से सफलता हासिल की। उनके पहले के प्रदर्शन की तुलना अब के प्रदर्शन से कीजिए। सभी उसकी प्रतिभा को देख सकते थे और उसका समर्थन किया। अब नतीजा देखिए। वह शानदार फॉर्म में है। ऐसा राहुल के साथ भी देखा जा सकता हैं।”