छत्तीसगढ़

स्टीव स्मिथ कप्‍तान बनते ही तोड़ना चाहेंगे इन 2 दिग्‍गजों के रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाजों की उड़ाएंगे धज्जियां

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से शुरू हो रहा है। भारतीय टीम ने पहले ही सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर रखी है। ऐसे में तीसरा टेस्ट जीतकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहती है।

बता दें कि पहले दो टेस्ट मैचों में कंगारू टीम की कमान पैट कमिंस ने संभाली थी, लेकिन परिवार में कुछ परेशानी के कारण पैट कमिंस को घर वापस जाना पड़ा। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस मैच में स्टीव के पास ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो पूर्व कप्तानों के रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहेरा मौका है।

दरअसल, भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करते हुए नजर आएंगे। स्टीव ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 36 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें स 20 बार टीम को जीत मिली है, जबकि 16 बार टीम को हार और मैच बराबरी पर खत्म हुआ हैं।

बता दें कि इंदौर टेस्ट में स्टीव स्मिथ के पास दो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान का रिकॉर्ड तोड़ने का खास मौका है।बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने में रिकी पोंटिंग का नाम है, जिन्होंने कुल 19 शतक जड़े। दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ, स्टीव वॉ और एलन बॉर्डर है जिन्होंने 15-15 शतक जड़े है। ऐसे में बतौर कप्तान अगर स्टीव स्मिथ इंदौर टेस्ट में एक और शतक जड़ लेते है, तो वह स्टीव वॉ और एलन बॉर्डर को पीछे छोड़ देंगे।

IND vs AUS 3rd Test: Steve Smith ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले क्या कहा?

स्टीव स्मिथ ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में LBW आउट होने को लेकर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जिस तरह से वह आउट हुए उससे वह खुद से काफी नाराज थे। बता दें कि स्मिथ ने दिल्ली में पहली पारी में बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा दिया था और फिर दूसरी पारी में वह 9 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए थे।

दोनों पारी में उन्हें स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने जाल में फंसाया। इसको लेकर हाल ही में स्मिथ ने कहा, मैंने 95 टेस्ट खेले हैं और मुझे नहीं लगता कि कई बार मैदान से बाहर जाने के बाद मैंने कहा कि यह मैं क्या कर रहा हूं, लेकिन दिल्ली में दूसरी पारी में आउट होने के बाद में काफी गुस्से में था।