छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : प्यार ने किया बेघर, बेटे ने लव मैरिज की तो ग्रामीणों ने पूरे परिवार को गांव से निकाला, पुलिस ने भी नहीं सुनीं

अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक लड़के के प्यार की सजा उसके पूरे परिवार को मिली है। ग्रामीणों ने परिवार के साथ मारपीट की और उनका सारा सामान घर के बाहर फेंक दिया। इसके बाद उन्हें गांव से निकाल दिया। साथ ही लड़के की हत्या कर टुकड़े कर देने की धमकी भी दी। घर से बेघर हुआ परिवार न्याय के लिए थाने पहुंचा, लेकिन वहां भी पुलिस ने उनकी नहीं सुनीं। इसके बाद परिवार ने अब जिला मुख्यालय पहुंच कलेक्टर-एसपी ने मदद की गुहार लगाई है। मामला लुंड्रा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम अगासी निवासी बृजमोहन अगरिया के पुत्र जगेश्वर का गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग लंबे समय से था। कुछ दिनों पहले दोनों प्रेमी घर से भाग गए और शादी कर ली। यह बात गांव के कुछ लोगों को नागवार गुजरी। आरोप है कि गांव के ही एक व्यक्ति ने इस मामले को लेकर लोगों को भड़काया और पंचायत बुलवाई। पंचायत में युवक के परिजनों को भी बुलाया गया। आरोप है कि पंचायत में गांव के ही इंजोर दास और उसके साथियों ने बदसलूकी की। उन्होंने बृजमोहन से उसके बेटे के बारे में पूछा।

ग्रामीणों को जब बृजमोहन अपने बेटे की जानकारी नहीं दे पाया तो नाराज इंजोर दास व अन्य लोगों ने उसे और उसके परिवार वाले को धकेलते हुए घर तक ले गए। फिर घर का सारा सामान बाहर निकालकर फेंक दिया और ताला लगा दिया। परिजनों का आरोप है कि इंजोर दास ने ग्रामीणों को यह शपथ भी दिलाई है कि कोई भी गांव का आदमी बृजमोहन व उसके परिजनों से कोई संबंध नहीं रखेगा। परिजनों का यह भी आरोप है कि जब वे अपनी फरियाद लेकर लुंड्रा थाना गए तो वहां पर मौजूद एक एसआई ने ने उन्हें वहां से भगा दिया।