छत्तीसगढ़

कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने पहली बार दिया इंटरव्यू, अपनी वापसी पर किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली-देहरादून हाईवे पर एक कार हादसे का शिकार हो गए थे। उस दुर्घटना में पंत की जान बाल-बाल बची, लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हुए।

उनके एक्सीडेंट के बाद उनकी लेगामेंट सर्जरी भी हुई, जिसके बाद से वह अभी रिकवरी मोड में हैं और लगातार उनकी स्वास्थ्य में सुधआर आ रहा है। इसी बीच पंत ने एक्सीडेंट के बाद पहली बार इंटरव्यू दिया। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत करते हुए अपनी तबीयत पर अपडेट दिया।

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ‘आईएएनएस’ को दिए इंटरव्यू में कहा मैं अब काफी बेहतर हूं और पूरी तरह ठीक होने की राह में अच्छी तरह आगे बढ़ रहा हूं। भगवान के आशीर्वाद और मेडिकल टीम के पूरे सपोर्ट से मैं बहुत जल्दी पूरी तरह से फिट हो जाउंगा। यह कहना मुश्किल है कि मेरे आसपास सब कुछ सकारात्मक हो गया या नकारात्मक।

इसके साथ ही पंत ने कहा कि इस एक्सीडेंट के बाद मुझे जिंदगी जीने का एक नजरिया मिल गया है। आज मैं अपने जिंदगी के हर पल को एन्जॉय कर रहा हूं, हम बड़े सपनों को पूरा करने में जुटे हैं, लेकिन जीवन की छोटी खुशियों को सेलिब्रेट करना भूल जाते हैं।

पंत ने कहा कि एक्सीडेंट के बाद खुद ब्रश करने, धूप में बैठने की भी खुशी होती है। ऐसा लगता है कि अपने सपनों के पीछे भागते-भागते हमने कहीं आम चीजों को नजरअंदाज कर दिया है। सबसे बड़ी चीज जो मैंने सीखी है और जो मैं सभी को संदेश देता हूं कि हर दिन खुशकिस्मत महसूस करना भी खुशकिस्मती है और इसी मानसिकता को अब मैंने दिल में उतार लिया है।

पंत ने अपने पूरे दिन के शेड्यूल को लेकर कहा,”मैं अपने शेड्यूल के हिसाब से दिचर्या को बिताने की कोशिश करता हूं। मैं सुबह उठता हूं और अपने पहले फीजियोथेरेपी सेशन से गुजरता हूं। उसके बाद थोड़ा रेस्ट करता हूं और अपने दूसरे फीजियो सेशल के लिये तैयार होता हूं और उसके बाद उतनी देर ट्रेनिंग करता हूं जहा तक दर्द सहन हो सकें। इसके बाद फीजियो का तीसरा सेशन होता है। इन सबके बीच में फल और पानी खाता-पीता रहता हूं।”

इसके अलावा फंत ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज, आईपीएल 2023 को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि मैं खुशनसीब हूं कि मुझे इतने बेहतरीन फैंस मिले, शुभकामनाओं के लिए मैं हर किसी का शुक्रिया करता हूं। मैं फैंस से यहीं कहना चाहूंगा कि आप भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स को सपोर्ट करें, मैं भी जल्द वापसी की कोशिश करूंगा।