छत्तीसगढ़

9 साल तक बच्चे को रखा पेट में, पत्थर बन गया और अब… चौंका देगा अमेरिका का ये मामला

नईदिल्ली : अमेरिका से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला 9 साल तक बच्चे को पेट में लेकर रहती रही लेकिन वो पैदा ही नहीं हुआ. सालों तक बच्चा पेट में रहने से महिला को गंभीर बीमारी हुई और उसकी मौत हो गई है.

मृतका कांगों की रहने वाली थी जो आज से 9 साल पहले यानी 2014 में प्रेग्नेंट हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला को करीब 28 हफ्ते बाद अहसास हुआ कि उसके पेट में बच्चा कोई हलचल नहीं कर रहा है. उस दौरान मिसकैरिज हो जाना था लेकिन नहीं हुआ.

पेट में बच्चा सांस नहीं ले रहा था

महिला ने डॉकर्ट्स को दिखाया तो उन्होंने बताया बच्चा सांस नहीं ले रहा है. डॉक्टर्स ने महिला को कुछ दवां खाने को दी जिससे उसका गर्भपात हो जाए. हालांकि, महिला ने निर्णय लिया कि वो कभी भी बच्चे की सर्जरी नहीं कराएगी.

पत्थर हो गया था…

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दिनों महिला को अचानक पेट में काफी दर्द हुआ जिसके बाद वो अस्पताल गई. डॉकर्ट्स ने महिला का स्कैन किया जिसे देख वो हैरान रह गए. डॉक्टर्स ने पाया, महिला के पेट में भ्रूण अब तक मौजूद था जो पूरी तरह पत्थर की तरह हो गया था और आंतों के पास फंसा हुआ था. इस कारण महिला की आंत सिकुड़ गई थी जिस कारण उसका खाया खाना पचता नहीं था. धीरे-धीरे महिला कुपोषण का शिकार हो गई और अब महिला ने दम तोड़ दिया. 

लिथोपेडियन कहा जाता है

डॉकर्ट्स के मुताबिक, इस तरह के मामलों को लिथोपेडियन कहा जाता है. बच्‍चे तक खून की पर्याप्‍त आपूर्ति नहीं पहुंचने के कारण उसका विकास बंद हो जाता है. जिस कारण शरीर भ्रूण को बाहर नहीं निकाल पाता.