छत्तीसगढ़

रोहित शर्मा ने किया शानदार कारनामा, सचिन तेंदुलकर, कोहली और धोनी के साथ इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 हजार रन पूरा कर लिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने यह कारनामा किया।

भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 हजार रन बनाने वाले रोहित शर्मा छठे बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें कि रोहित के अलावा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, राहुल द्रविड, सौरव गांगुली और एम एस धोनी ने यह कारनामा किया है।

48 टेस्ट मैच खेल चुके हैं रोहित 

पहली पारी में रोहित शर्मा ने 58 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। वो मैथ्यू कुहनेमन की गेंद पर कैच आउट हुए। रोहित शर्मा ने जून 2007 में आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था। रोहित ने कुल 48* टेस्ट, 241 वनडे और 148 T20I मैच खेले हैं।

जानें चौथे टेस्ट मैच का हाल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मुकाबले की बात करें तो मेहमान टीम की पहली पारी शुक्रवार को दूसरे दिन 480 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने स्‍टंप्‍स तक बिना किसी नुकसान के 36 रन बना लिए हैं।

बता दें कि उस्‍मान ख्‍वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) के शतकों की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 167.3 ओवर में 480 रन पर ऑलआउट हुई थी। ख्‍वाजा-ग्रीन ने पांचवें विकेट के लिए 308 रन की साझेदारी की थी। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्‍यादा 6 विकेट चटकाए थे। वहीं, भारत की ओर से पहली पारी में शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा है।