छत्तीसगढ़

बिलासपुर : टीकाकरण के बाद दो माह के बच्चे की मौत, आंगनबाड़ी केंद्र में लगवाया था टीका, शव लेकर थाने पहुंचे परिजन

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में टीकाकरण के बाद दो माह के बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। परिजन शव लेकर थाने पहुंच गए और डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग करने लगे। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम गतौरा निवासी राजू केवट और अन्य लोगों ने शनिवार को मस्तूरी थाने पहुंचकर शिकायत दी है। इसमें राजू केवट ने बताया कि है उसकी पत्नी शुक्रवार दोपहर अपने 2 माह चार दिन के बच्चे प्रियांशु को लेकर अमहापारा गतौरा स्थित आंगनवाड़ी केंद्र में टीका लगवाने गई थी। टीका लगवाने के बाद शाम तक बच्चा ठीक था लेकिन फिर तेज बुखार हुआ और रात करीब 2 बजे मौत हो गई।

इसके बाद परिजनों ने शव के लेकर थाने का घेराव कर दिया और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि बच्चे को एक साथ ही पैर और हाथ मे तीन टीके लगाए गए। इसकी वजह से ही तबीयत बिगड़ी और बच्चे की मौत हुई है। पुलिस फिलहाल परिजनों से पूछताछ कर रही है।