छत्तीसगढ़

LLC 2023: एक ही ओवर में तीन विकेट, कुल 4 शिकार, हरभजन सिंह ने तो क्रिस गेल की वाट लगा दी

दोहा: कतर में खेले जा रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडिया महाराजा को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। वर्ल्ड जायंट्स ने शनिवार रात इंडिया महाराजा को दो रन से हरा दिया। कप्तान गौतम गंभीर की लगातार दूसरी फिफ्टी बेकार गई, इससे पहले उद्घाटन मैच में शुक्रवार रात एशिया लायंस ने भी इंडिया महाराजा को हराया था। इस दिल तोड़ने वाली हार के बीच हरभजन सिंह की कातिलाना गेंदबाजी ने पूरी दुनिया का मन मोह लिया है। दो ओवर में भज्जी ने सिर्फ 13 रन देकर चार बड़े विकेट चटकाए, जिसमें तीन शिकार तो एक ही ओवर में किए।

दरअसल, वर्ल्ड जायंट्स के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने क्रिस गेल के साथ पारी की शुरुआत की, लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज भारत महाराजा के गेंदबाजों को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा सके क्योंकि अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें तीसरे ही ओवर में चलता किया। लेग स्टंप के बाहर फेंकी एक धीमी गति की बॉल को वाइड समझकर गेल ने छोड़ना चाहा, लेकिन शार्प टर्न लेते हुए गेंद सीधे लेग स्टंप में घुस गई। 4 रन पर गेल की पारी का अंत करने के बाद भज्जी को अगला मौका 16वें ओवर में मिला।

यह टर्बनेटर का दूसरा ओवर था, जिसकी छह गेंदों में उन्होंने तीन शिकार कर डाले। पहली गेंद पर आयरलैंड वाले केविन ओ ब्रायन (4) को मोहम्मद कैफ के हाथों कैच आउट करवाने के बाद तीसरी गेंद पर रॉस टेलर (1) और पांचवीं पर मोर्न वैन विक (1) को चलता किया। इस ओवर में उन्होंने सिर्फ दो रन दिए। यहीं से वर्ल्ड जायंट्स की रनगति पर भी अंकुश लगा। एक वक्त स्कोर आसानी से 200 रन के पार जाते लग रहा था, जो बाद में 166/8 तक ही सीमित रहा। इस बीच कप्तान आरोन फिंच ने 53 जबकि शेन वॉटसन ने 55 रन बनाए। इंडिया महाराजा ने 167 रन के लक्ष्य को साधने की पूरी कोशिश की, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। कप्तान गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने मिलकर अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन उसके बाद कोई अच्छी साझेदारी नहीं हुई। गौतम गंभीर ने 42 गेंद में 68 रन बनाए। वर्ल्ड जायंट्स की ओर से रिकॉर्डो पॉवोल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए।