छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, गोलीबारी में माओवादियों के कैम्प ध्वस्त, सामान छोड़कर भागे

दंतेवाड़ा : दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच 40 मिनट तक मुठभेड़ हुई। पुलिस की कार्रवाई के सामने माओवादी ज्यादा देर टिक नहीं सके और सामान छोड़कर भाग खड़े हुए। कार्रवाई में माओवादियों के कैम्प ध्वस्त कर दिए गए। मौके पर पुलिस को भारी मात्रा विस्फोटक व अन्य सामान मिला है।

15 मार्च बुधवार सुबह  जिला दंतेवाड़ा मालेवाही थाना से  डीआरजी दंतेवाड़ा का दल नक्सल विरोधी अभियान पर मंगनार की दिशा में रवाना हुआ था। अभियान के दौरान लगभग सुबह सात बजे दंतेवाड़ा डीआरजी टीम द्वारा ग्राम मंगनार, गुफा एवं कोहबेड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र के जंगल-पहाड़ियों में पूर्वी बस्तर डिवीजन माओवादियों के डेरा की सूचना मिली जिसपर घेराबंदी की कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान डीआरजी पार्टी एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। लगभग 40 मिनट तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों की कार्रवाई से पस्त होकर माओवादियों द्वारा डेरा खाली कर दिया और जंगल की आड़ लेकर मौके से भाग गये।

मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में माओवादियों के कैम्पिंग सामान, दैनिक उपयोग की वस्तुएं, विस्फोटक सामान एवं अन्य सामग्री बरामद की गई है। आसपास के इलाके में सर्चिंग के लिए सीआरपीएफ 195वीं वाहिनी एवं दंतेवाड़ा डीआरजी की अतिरिक्त टीम रवाना की गई है।