छत्तीसगढ़

WPL 2023: चेहरे पर मुस्कान और उत्साह रखिए, कोहली की सलाह के बाद मंधाना ब्रिगेड ने किया कमाल

नई दिल्ली । महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को अपनी पहली जीत हासिल की। स्मृति मंधाना की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वारियर्स को 5 विकेट से हराया। सोफी डिवाइन, एलिस पैरी और आशा शोभना की घातक गेंदबाजी के सामने यूपी वॉरियर्स की टीम 19.3 ओवर में 135 रन पर ऑलआउट हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 60 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कनिका आहूजा और विकेटकीपर ऋचा घोष के बीच 46 गेंद में 60 रन की साझेदारी के दम पर 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाकर मैच जीत लिया।

विराट कोहली ने कप्तानी के अनुभव को किया शेयर

इस मैच से पहले आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी कर चुके विराट कोहली ने महिला टीम से मुलाकात की थी। उन्होंने अपनी कप्तानी के अनुभवों को शेयर किया था। विराट कोहली ने महिला आरसीबी की टीम से मुलाकात कर स्मृति मंधाना ब्रिगेड को सलाह दी थी। कोहली ने खिलाड़ियों से कहा था कि अपना सिर ऊंचा और चेहरे पर मुस्कान रखिए, उत्साह बरकरार रखिए। यही तुम्हारी असली परीक्षा है।

‘युवा खिलाड़ियों से मिलती है ऊर्जा’

कोहली ने कहा, आरसीबी ने 2016 सीजन के बाद पहली बार 2020 संस्करण में प्लेऑफ में जगह बनाई थी और अगले दो संस्करणों में नॉकआउट में भी पहुंची थी, लेकिन अगले सीजन में, नए लोग आए, उनके पास नए विचार थे, एक और अवसर था। वे उत्साहित थे, एक व्यक्ति के रूप में हो सकता है कि मैं उतना उत्साहित नहीं था, लेकिन उन्होंने ऊर्जा बनाई और हम तीन साल तक प्लेऑफ में पहुंचे।”

‘हर कोई महसूस करता है दबाव’

मैच के बाद स्मृति मंधाना ने भी माना कि कोहली की सलाह टीम के काम आई। मैच के बाद मंधाना ने कहा, “आज के मैच से पहले विराट कोहली भैया ने हमें मोटिवेट किया और हमसे बात की। उनकी सलाह से हमें मदद मिली।” मंधाना ने बताया कि वह दबाव महसूस कर रही हैं। इस पर कोहली ने उनसे कहा, “मैं भी दबाव में हूं, मैंने भी खुद को इनसिक्योर महसूस किया है, लेकिन ये युवा मुझे नए आइडियाज देते हैं। मुझे लगता है कि वह ठीक हैं, क्योंकि मैं इतना दबाव ले रहा हूं।”