छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : अरुण साव बोले-भूपेश सरकार ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को टारगेट कर फेंकवाए मिर्ची-स्मोक बम, रमन और चंदेल भी भड़के

रायपुर : छत्तीसगढ़ बीजेपी ने अपने विधानसभा घेराव को लेकर राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल दागे हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आरोप लगाते हुए कहा गरीबों के मकान छीनने वाली कांग्रेस सरकार ने तमाम असंवैधानिक तरीके अपनाए। जगह-जगह जनता का रास्ता रोकने के लिए बड़े-बड़े प्रबंध किए, लेकिन जनता का शोषण करने वाली इस कांग्रेस सरकार के सारे प्रबंध जनता ने ध्वस्त कर दिए। यह जनता अब अपना अधिकार मांगने सड़कों पर आ चुकी है और अब कांग्रेस को विदा करके ही चैन की सांस लेगी।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस की भूपेश सरकार ने हितग्राहियों के साथ बर्बरता की है। लाठीचार्ज किया है यहां तक कि आंसू गैस के नाम पर बम भी फेके हैं। यह बेहद कायरतापूर्ण कदम है। कांग्रेस सरकार ने यह करके बता दिया है कि वह अब हताश और निराश हो चुकी है। हजारों की भीड़ के बीच ऐसे बम फोड़े जाना कई लोगों की जान को खतरे में डाल सकता था। कई पत्रकार भी इसका शिकार हुए हैं। कांग्रेस सरकार की इस बर्बरता का सभी जगह पुरजोर विरोध हो रहा है।

‘सत्ता के इशारे पर अत्याचार करना बंद करें अधिकारी’
कल भारतीय जनता पार्टी के लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलने के लिए भूपेश सरकार के इशारे पर पुलिस अधिकारी ने जिस प्रकार जगह-जगह बैरीकेटिंग, पानी की बौछार और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। उनके ऊपर घातक विस्फोटक पदार्थ फेंके गए। यह कांग्रेस की संस्कृति के अनुसार लोकतंत्र को कुचलने का कुत्सित प्रयास है। अधिकारी समझ ले कि सत्ता आती है जाती है, उन्हें निष्पक्ष होकर कार्य करना चाहिए । हम शासन के अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हैं कि वे सत्ता के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करना बंद करें। क्योंकि यह साफ दिखाई देता है कि कौन निष्पक्ष और  कौन-कौन अधिकारी पक्षपातपूर्ण ढंग से कार्यवाही कर रहा है। कल जो बड़ा आंदोलन हुआ वह परिणाम नहीं पड़ाव है। भाजपा इसे परिणाम तक पहुंचाएगी और कांग्रेस सरकार की ओर से जनता से किए धोखाघड़ी के खिलाफ इससे भी बड़े-बड़े आंदोलन करेगी। 

‘बस्तर क्षेत्र में टारगेट किलिंग करवा रही राज्य सरकार’
भूपेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं से इतना भयभीत हो गई है कि, बस्तर क्षेत्र में टारगेट किलिंग करवा रही है, धर्मांतरण का विरोध करने पर झूठे मामले बनाकर जेल में डाल रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक मामले होने के बावजूद जिला बदर की कार्रवाई कर रही है । कल के आंदोलन में पुलिस के आंसू गैस के नाम पर जो विस्फोटक बम फेंके गए उसमें भारतीय जनता पार्टी के बेमेतरा जिले के केशव साहू नाम का कार्यकर्ता बुरी तरह झुलस गया है और अस्पताल में इलाज करवा रहा है।

कांग्रेस की विदाई का शंखनाद है : अरुण साव
अरुण साव ने कहा प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों की ओर से प्रदर्शन कांग्रेस की विदाई का शंखनाद है। बेहद साहसपूर्ण प्रदर्शन के लिए हम प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि अभिनंदन करते हैं। भाजपा प्रदेश के प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों को यह विश्वास दिलाती है कि कल जिस प्रकार आप अपने अधिकार के लिए इस झूठी सरकार के सामने सीना तान कर खड़े रहे । आपको आपका अधिकार दिलाते तक भाजपा आपके साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल यह समझ ले कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आपके इन कायरतापूर्ण हरकतों से डरने वाले नहीं हैं। और भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के पीछे ढाल बनकर खड़ी है।

अरुण साव ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा आपको वचन देती है कि साल 2023 में भाजपा की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद अपने आवास बाद में जाएंगे। पहले आपको प्रधानमंत्री आवास देने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करेंगे।