छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : महिला रसोइयों से भरी पिकअप पलटी,16 घायल, चार की हालत गंभीर, मिड-डे मील योजना में बनाती हैं खाना, हड़ताल

बालोद : छत्तीसगढ़ के बालोद में गुरुवार को महिला रसोइयों से भरी पिकअप पलट गई। हादसे में 16 महिलाएं घायल हुई हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है इनमें चार की हालत गंभीर है। वहीं एक को महिला रसोइया को रेफर कर दिया गया है। यह सभी महिला रसोइया मिड-डे मील योजना में काम करती हैं और अपनी मांगों को लेकर हड़ताल में शामिल होने के बाद घर लौट रही थीं। हादसा बालोद थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, हड़ताल में शामिल होने के लिए अलग-अलग गांवों से महिला रसोइया बालोद पहुंची थी। प्रदर्शन खत्म होने के बाद सभी ने पिकअप किराये पर की और उसी से लौटने लगीं। अभी पिकअप ग्राम निपानी और पीपर छेड़ी बीच पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। हादसा होते देख आसपास के लोग पहुंचे और फंसे हुई महिलाओं को बाहर निकाला। इसके बाद सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहां से रसोइया भवाना को रेफर कर दिया गया है।

महिलाओं ने बताया कि उन्होंने 100-100 रुपये एकत्र कर पिकअप किराये पर ली थी। पिकअप चालक जितेंद्र साहू हादसे के बाद वहीं मौजूद था। महिला रसोइया उषा बाई ने बताया कि गाड़ी में करीब 25 लोग सवार थे। रोजाना की तरह हड़ताल से लौट रहे थे। हादसे के बाद कई महिलाएं सड़क पर ही बेहोश हो गई थी, जिन्हें संजीवनी 108 के माध्यम से जिला अस्पताल लाया गया है। कुछ महिलाओं को बाहर रेफर कर दिया गया है और कुछ महिलाओं को आगे इलाज के बाद रेफर किया जा सकता है।