छत्तीसगढ़

कोरबाः नवीन पटेल को भारत सरकार ने बनाया भारतीय खाद्य निगम का सलाहकार सदस्य, किसानों की बात अब सीधे पहुंचेगी दिल्ली


कोरबा। भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (वन पर्यावरण जलवायु परिवर्तन एवं खाद्य व उपभोक्ता मामले) की अनुशंसा से कोरबा जिला भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री नवीन पटेल को भारतीय खाद्य निगम के छत्तीसगढ़ के सलाहकार समिति सदस्य बनाया गया है।

श्री पटेल लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं और पार्टी की सेवा करते आ रहे हैं। श्री पटेल ने भारतीय जनता पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों एवं संगठन में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई है , जिसके फलस्वरूप भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश एवं केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा नवीन पटेल को भारतीय खाद्य निगम भारत सरकार नई दिल्ली के द्वारा छत्तीसगढ़ भारतीय खाद्य निगम का सलाहकार समिति सदस्य का नियुक्त नई जिम्मेदारी सौंपी है। जिससे आने वाले दिनों में खाद्य विभाग की समस्या व किसानों की बात सीधे देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच सकेगी और उनकी समस्याओं का त्वरित निदान भी हो सकेगा। छत्तीसगढ़ के किसानों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी उन्हें सारी जानकारियां मुहैया हो सकेगी। उनकी आवाज और मुखर होगी क्योंकि श्री पटेल किसानों से विशेष लगाव रखते हैं। किसानों की खेती किसानी के काम में और तेजी आए और उनकी हर समस्याओं का त्वरित निदान हो सके इस दिशा पर उनका विशेष जोर होगा।साथी किसानों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए प्रभावी मूल्य समर्थन सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत देश में छत्तीसगढ़ में खाद्यान्न का वितरण राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए खाद्यान्नों के प्रचलन तथा बंपर स्टॉक के संतोषजनक स्तर को बनाए रखना जो पूरे छत्तीसगढ़ में अनाज की खरीदी बिक्री और वितरण से संबंधित है।

श्री पटेल के खाद्य निगम सलाहकार सदस्य के रूप में नियुक्ति होने से निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश सहित कोरबा जिला भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है।