छत्तीसगढ़

टीम इंडिया के खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप के लिए हो चुके हैं तय, कोच राहुल द्रविड़ की ओर से हुआ बड़ा दावा

नईदिल्ली : भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेल रही है. सीरीज़ का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज यानी 22 मार्च को खेला जाएगा. इस साल खेले जाने वाला वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होगा. टीम इंडिया 2023 में अब तक कुल 8 वनडे मैच खेल चुकी है, इन मैचों को देख भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर चीज़ें तय कर ली हैं. यानी, उन्होंने विश्व कप के लिए 17-18 खिलाड़ी निकाल लिए हैं. 

राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस पर बात की. द्रविड़ से पूछा गया कि वनडे वर्ल्ड कर को ध्यान में रखते हुए उन्होंने 9 वनडे मैचों में वो हासिल किया, जो उन्होंने तय किया था? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “हां काफी हद तक है. कल के मैच (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा मैच) का परिणाम जो भी हो, हमें इन नौ मैचों से स्पष्टता मिली है और हमें इस जारी रखने की ज़रूरत है.”

अलग-अलग प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन आज़माएंगे

हेड कोच ने कहा, “अब यह हमारे लिए अलग-अलग प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन के बारे में है. हम इस बात को तय करना चहाते हैं कि वर्ल्ड कप के दौरान ज़रूरत पड़ने पर हम प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकें. हम इस बात को सुनिश्चित करना चहाते हैं कि वर्ल्ड कप के दौरान हैरानी न हो.”

दुर्भाग्यपूर्ण है अय्यर की चोट

श्रेयस अय्यर की चोट को लेकर बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा, “श्रेयस अय्यर का चोटिल होना दुर्भाग्यपूर्ण है. अय्यर उन खिलाड़ियों में से है, जो नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करता है. उनकी जगह सूर्या के परफॉर्मेंस से मैं चिंतित नहीं हूं. वो दो अच्छी गेंदों पर आउट हुए हैं. उन्हें टी20 इंटरनेशनल का अच्छा अनुभव है.”

तय कर लिए हैं 17-18 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के बाद भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे. इसके बाद, टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. वहीं, वर्ल्ड कप से पहले पहले भारती टीम, वेस्टइंडीज़ के खिालफ और एशिया कप में खेलेगी. ऐसे में टीम के पास खिलाड़ी तय करने के लिए ज़्यादा एकदिवसीय मैच नहीं हैं. द्रविड़ ने इस पर कहा, “हम घरेलू परिस्तिथियों में अब ज़्यादा मैच नहीं खेलेंगे. आईपीएल खत्म होने तक हम काफी हद तक टीम और खिलाड़ियों के बारे में स्पष्ट हो जाएंगे. हमने इसे 17-18 खिलाड़ियों तक सीमित कर दिया है.