छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : करंट से छात्रा की मौत, बिजली पोल की चपेट में आई, विभाग के अफसरों पर कार्रवाई को लेकर लोगों ने घेरा थाना

भिलाई : छत्तीसगढ़ के भिलाई में करंट लगने से बुधवार दोपहर 16 साल की लड़की की मौत हो गई। लड़की अपने घर से सामान लेने के लिए दुकान पर जा रही थी। इस दौरान बिजली के पोल में आ रहे करंट की चपेट में आ गई। जानकारी मिलने पर मोहल्ले के लोगों ने हंगामा कर दिया। वह परिजनों के साथ थाने पर पहुंच गए और बिजली विभाग के अफसरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। आरोप है कि अफसरों की लापरवाही के कारण लड़की की जान गई है। मामला भिलाई-3 थाना क्षेत्र क है।

जानकारी के मुताबिक, विश्व बैंक कॉलोनी निवासी विनीता शील (16) 10वीं कक्षा की छात्रा थी। वह बुधवार दोपहर घर के पास ही स्थित दुकान से सामान लेने के लिए निकली थी। इसी दौरान घर के पास ही लगे बिजली के खंभे की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। हादसे का पता लगते ही परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे को लेकर जैसे ही जानकारी अन्य लोगों को हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंच गए और कार्रवाई की मांग करने लगे।

लोगों का कहना है कि बारिश के चलते स्थिति बिगड़ रही है। अफसरों की लापरवाही के चलते बिजली के तार नीचे लटक रहे हैं। इसके कारण पोल में भी करंट आ रहा है। इसके बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं किया जा रहा। स्थानीय लोगों ने अफसरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। विनीता के पिता पावर हाउस में गैस वेल्डिंग का काम करते हैं। फिलहाल पुलिस मर्ग दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।