छत्तीसगढ़

SA vs WI: रोवमैन पॉवेल ने 5 साल के बच्‍चे को बचाकर जीता फैंस का दिल, खुद को कर बैठे चोटिल

नई दिल्‍ली। 5 साल के बच्‍चे को बचाकर वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान रोवमैन पॉवेल ने रविवार को फैंस का दिल जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पॉवेल ने बाउंड्री लाइन पर एक 5 साल के बच्‍चे को गंभीर रूप से चोटिल होने से बचा लिया, लेकिन इस दौरान वो खुद को चोटिल कर बैठे।

पॉवेल बाउंड्री लाइन पर खड़े थे और दौड़कर गेंद रोकने की कोशिश की। तभी उन्‍होंने एक बच्‍चे को टकराने से बचाया और खुद को चोट लगा बैठे। यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के तीसरे ओवर की है जब क्विंटन डी कॉक ने लांग ऑफ की दिशा में शॉट खेला था। पॉवेल गेंद को रोकने के लिए दौड़े और डाइव लगाकर बाउंड्री रोकने की कोशिश की।

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान ने पांच साल के बच्‍चे को बाउंड्री लाइन पर गेंद उठाने के लिए आते देखा। पॉवेल ने गेंद पर हाथ मारने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। मगर बच्‍चे को बचाने के लिए वो किनारे की तरफ गए और एलईडी बोर्ड के ऊपर से कूदते हुए जाकर जाली से टकरा गए। पॉवेल का मैदान के बाहर उपचार किया गया और कुछ समय के बाद वो मैदान में लौटे।

वैसे, यह लड़के बॉल-ब्‍वायज नहीं थे और अधिकारियों से उम्‍मीद है कि तीसरे मैच से पहले वो इस पर फैसला लेगी कि बच्‍चों को बाउंड्री लाइन के पास खड़े रहने देना है या नहीं। वहीं, मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका-वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच रिकॉर्ड्स के लिए यादगार बन गया।

इस मुकाबले में जॉनसन चार्ल्‍स ने सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड बनाया और दक्षिण अफ्रीका ने सबसे बड़े लक्ष्‍य को हासिल करने का कीर्तिमान स्‍थापित किया। वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच मंगलवार को वांडरर्स पर खेला जाएगा।