छत्तीसगढ़

क्यों इरफान खान की परफॉर्मेंस की तारीफ नहीं करती थीं पत्नी सुतापा सिकदर? जानें असली वजह

नई दिल्ली : हिंदी सिनेमा के दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने अपने तीन दशक के करियर में बड़े पर्दे पर कई दमदार किरदार निभाए हैं, जिसे उनके फैंस से लेकर क्रिटिक्स तक सभी ने पसंद किया, लेकिन उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने 2012 तक कभी भी उनकी परफॉर्मेंस की तारीफ नहीं की थी। हालांकि, ‘पान सिंह तोमर’ को देखने के बाद सुतापा अपने पति की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाईं।

किताब ‘इरफान खान: ए लाइफ इन मूवीज’ 7 जून 2023 को लॉन्च किया जाएगा। इस बुक में सुतापा सिकदर ने इरफान की परफॉर्मेंस पर एक बयान दिया था। सुतापा ने कहा था-मैंने तब तक ये नहीं कहा, ‘अरे वाह क्या कमाल कर दिया तूने!’ जब तक मैंने इसे महसूस नहीं किया। जैसे पान सिंह तोमर में, मुझे लगता है कि उन्होंने उस किरदार को जीया है और मैं उनकी परफॉर्मेंस देख रो पड़ी और वह भी रो दिए, क्योंकि उन्होंने कहा कि यह पहली बार है, जब मैंने उनकी परफॉर्मेंस की तारीफ की।”

सुतापा की नजर में ये हैं इरफान की बेस्ट परफॉर्मेंस

सुतापा ने बुक में इरफान के करियर के सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस के बारे में बताया है। उनके मुताबिक, इरफान की सबसे अच्छी परफॉर्मेंस अमेरिकन टीवी सीरीज ‘ट्रीटमेंट’, ‘करीब करीब सिंगल’ और ‘मकबूल’ में थी। उनका मानना है कि इरफान ने इन फिल्मों में इतना अच्छा काम किया कि उन्होंने अपने आइडल स्टार नसीरुद्दीन शाह को भी पीछे छोड़ दिया।

क्या करती हैं इरफान खान की पत्नी?इरफान खान की पत्नी

सुतापा एक फिल्म राइटर हैं। उनके बेटे बाबिल खान ने हाल ही में फिल्म ‘कला’ से बॉलीवुड में कदम रखा और उन्हें आईफा 2023 में बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड भी मिला। बता दें कि, इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। 29 अप्रैल 2020 को उनका कैंसर के चलते निधन हो गया था।

इरफान खान की फिल्में

इरफान खान ने अपने करियर की शुरुआत 1988 में आई फिल्म ‘बॉम्बे सलाम’ से की थी। वह ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘अंग्रेजी मीडियम’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘द लंचबॉक्स’, ‘पीकू’, ‘ब्लैकमेल’ और ‘बिल्लू’ जैसी फिल्मों में काम किया है।