छत्तीसगढ़

कोरबा: लापता एंकर सलमा के कंकाल का पता लगाने फोरलेन के आसपास खोदाई; जिम ट्रेनर पर हत्या का आरोप, पर वह गायब 

कोरबा। कोरबा में ‘दृश्यम’ मूवी जैसी हत्या की कहानी सामने आ रही है। एक लोकल न्यूज चैनल में काम करने वाली एंकर सलमा सुल्ताना लापता हो गई। उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। करीब पांच साल बाद पुलिस को उसका नर कंकाल होने की सूचना मिली। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां फोरलेन रोड बन चुकी थी। मूवी में भी इसी तरह शव दफनाए जाने के बाद थाने का निर्माण हो जाता है। फिलहाल फोरलेन के आसपास खोदाई करने के साथ ही स्क्रीनिंग कर नर कंकाल का पता लगाया जा रहा है। 

संदिग्ध के हिरासत में आने पर पुलिस पहुंची फोरलेन
दरअसल, साल 2018 में कुसमुंडा क्षेत्र की रहने वाली और ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक टीवी चैनल में काम करने वाली एंकर सलमा सुल्ताना अचानक से लापता हो गई थी। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बाद जांच शुरू की गई, लेकिन सलमा का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद जांच ठंडे बस्ते में चली गई। अब जिले में नए एसपी आए और उन्होंने गुमशुदा लोगों की पुरानी फाइलें खोलने के आदेश दिए। इस बीच पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया तो सलमा के शव को कोहड़िया क्षेत्र में दफनाए जाने की सूचना दी।

fear of murder like movie Drishyam of missing anchor Salma in Korba

नरकंकाल का पता लगाने के लिए पुलिस फोरलेन के आसपास खोदाई करा रही है

पीडब्ल्यूडी से मांगा पुराना नक्शा, डायग्राम
पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वहां पर फोरलेन सड़क बन चुकी है। ऐसे में पुलिस को नरकंकाल तलाश करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए रायपुर से विशेष टीम बुलाई गई है। जो करीब चार दिन से सड़क के आसपास जेसीबी से खोदाई कर नर कंकाल का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही जमीन की स्क्रीनिंग भी की जा रही है। हालांकि अब तक कुछ हाथ नहीं आया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने अब पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों से पुराना नक्शा और रोड का डायग्राम मांगा है। 

fear of murder like movie Drishyam of missing anchor Salma in Korba

जिम ट्रेनर पर हत्या का आरोप, पर वह गायब 
बताया जा रहा है कि सलमा की हत्या की कहानी एक जिम से शुरू हुई। तीन दोस्तों ने मिलकर 10-10 लाख रुपये लोन लिए और जिम की शुरुआत की। इसी में सलमा भी जाती थी। शुरुआत में सब ठीक चल रहा था, लेकिन फिर पार्टनर्स के बीच विवाद हो गया। पुलिस की हिरासत में आए जिम के एक पार्टनर ने ही इस हत्याकांड का खुलासा किया। उसने जिम ट्रेनर पर हत्या करने और शव दफनाने का आरोप लगाया है। इसके बाद पुलिस ने जिम ट्रेनर के घर पर दबिश दी, लेकिन वह भाग निकला। उसकी कार बरामद की गई है।