छत्तीसगढ़

लव जिहाद: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने जिस लड़की को द केरल स्टोरी दिखाई, वह घर से भागकर युसूफ के साथ रहने लगी

नईदिल्ली : लव जिहाद पर बनी फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर मचा सियासी बवाल अब तक शांत नहीं हुआ कि नया मामला सामने आ गया। भाजपा के कई नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों के साथ यह फिल्म देखी। उन्हें फ्री में दिखाई भी। भोपाल में सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने जिन छात्राओं को फिल्म दिखाई, उन पर ही द केरल स्टोरी का कोई असर नहीं हुआ। 19 साल की एक युवती शादी से ठीक पहले घर छोड़कर भाग गई और अब अपनी मर्जी से किसी युसूफ नामक शख्स के साथ रह रही है।

मामला भोपाल का है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नर्सिंग की छात्रा को सलाह भी दी थी कि वह उस युवक से दूर रहे। इसके बाद भी उस पर कोई असर नहीं हुआ। छात्रा की 30 मई को शादी होनी थी। अब उसके परिजन बेहाल है क्योंकि युवती अपने साथ कैश और जेवरात भी लेकर गई है। परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि युसूफ आपराधिक प्रवृत्ति का है। हालांकि, युवती को जब पुलिस ने तलाश लिया तो उसने सीधे-सीधे कह दिया कि वह तो युसूफ के साथ ही रहेगी।

युवती के नाम पर लिया है युसूफ ने लोन 
युवती के पिता का कहना है कि उनकी बेटी को बहलाया-फुसलाया गया है। युसूफ ने युवती के नाम पर लोन ले रखा है। उस पर पहले से पांच-छह केस दर्ज है। ऐसे में युवती को उसके साथ रहने की अनुमति कैसे दी जा सकती है। लड़की 18 साल की हो चुकी है। इस वजह से अपने फैसले खुद ले सकती है। ऐसे में पुलिस की भी अपनी कानूनी सीमा है, जिसका वह पालन कर रही है।